IND VS AUS MATCH REPORT 2-0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया. जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले को गलत साबित किया और शुरुआत में खेली गई विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने 235 रन बनाया.

भारतीय बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आई ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया टीम जब गेंदबाजी करने उतरी तो उनका लक्ष्य यही था कि दोपहर में पिच गेंदबाजों की मददगार होगी और वो भारतीय बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन की राह दिखा देंगे, लेकिन यशस्वी जायसवाल ने उनके इस मंसूबे पर पानी फेर दिया. यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की तूफानी पारी खेली.

इसके अलावा दूसरे ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रनों की धीमी पारी खेली, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 32 गेंदों में 52 रन बनाया. आज सूर्यकुमार यादव कुछ खास नही कर सके, लेकिन उन्होंने 10 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 19 रनों की महत्वपूर्ण पारी जरुर खेली.

इसके बाद आने वाले बल्लेबाज तिलक वर्मा और रिंकू सिंह ने तूफानी बल्लेबाजी की दोनों ही बल्लेबाजों ने मात्र 11 गेंदों में 38 रन भारत के स्कोर में जोड़ दिया. रिंकू सिंह ने मात्र 9 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रन बनाया, तो वहीं तिलक वर्मा ने भी 2 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 7 रनों की पारी खेली, दोनों ही बल्लेबाज नॉट आउट पवेलियन लौटे.

रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा के सामने बिखरी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम पर भारतीय गेंदबाजों ने अपना दबाव बनाए रखा. दोनों ही ओपनर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मैथ्यू शार्ट 19-19 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई का शिकार बने, तो वहीं पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले जोस इंगलिस को रवि बिश्नोई ने 2 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी.

ग्लेन मैक्सवेल भी 12 रनों की पारी खेल चलते बने, इसके बाद मार्कस स्टोयनिस और टिम डेविड ने भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया. खतरनाक होती इस साझेदारी को रवि बिश्नोई ने टिम डेविड को ऋतुराज गायकवाड़ के हाथो कैच आउट कराकर तोड़ा.

टिम डेविड ने 22 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, अभी ऑस्ट्रेलिया इस दर्द से उबरी भी नहीं थी कि मुकेश कुमार ने मार्कस स्टोयनिस को अक्षर पटेल के हाथो कैच कराकर उनकी 45 रनों की पारी को विराम दिया.

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान मैथ्यू वेड एक छोर पर खड़े रहे और दूसरी छोर से विकेट गिरते रहे, मैथ्यू वेड ने 23 गेंदों में 42 रनों की पारी जरुर खेली, लेकिन बाकी के बल्लेबाज 2 रनों के स्कोर को पार नहीं कर सके और निर्धारित 20 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 191 रन ही बना सकी, जिसकी वजह से भारत ने 44 रनों से ये मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

ALSO READ: ऋषभ पंत ने टीम का कप्तान बनते ही इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया दिल्ली कैपिटल्स से बाहर का रास्ता