IND vs AUS TR

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज में आज तिरुवंतपुरम में दूसरा मैच खेला गया. पहले मैच में जीत के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया के के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया. इस मैच में यह कप्तान का फैसला गलत साबित हुआ. और भारतीय बल्लेबाज ने जमकर कंगारू की जमकर खबर ली.

ऑस्ट्रेलिया के सामने 235 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने कोशिश तो की लेकिन 191 पर ही सिमट कर रह गयी. और 44 रन से भारत यह मुकाबला जीत गया.

यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह ने काटा गदर

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने मात्र 25 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया, तो ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने भी अर्द्धशतकीय पारी खेल उनका साथ दिया.

इसके बाद रिंकू सिंह ने भी मात्र 9 गेंदों में 31 रनों की पारी खेल भारत के जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया. भारत ने अपने बल्लेबाजों के तूफानी पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया के सामने 20 ओवर में 235 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 45 रन जरुर खर्च किए, लेकिन भारत के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

अर्शदीप सिंह महंगे साबित होने की वजह से हुए ट्रोल

भारतीय टीम जब अपने लक्ष्य का बचाव करने उतरी तो भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह थोड़े महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 46 रन लुटा दिया और सिर्फ 1 विकेट ही लेने में सफल रहे, लेकिन रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत को निराश नहीं किया और 3-3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को 191 रनों के आगे नहीं बढ़ने दिया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टोयनिस ने 45, टिम डेविड ने 37 और कप्तान मैथ्यू वेड ने 42 रनों की पारी खेली तो वहीं उनके 5 बल्लेबाज 2 रनों के स्कोर से आगे नही बढ़ सके. इसके अलावा दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने 19-19 रनों का योगदान दिया, तो बतौर आलराउंडर टीम का हिस्सा रहे ग्लेन मैक्सवेल ने 12 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 44 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

भारत की जीत के बाद भी फैंस अर्शदीप सिंह पर भड़के नजर आए और उन्होंने अर्शदीप सिंह को भारतीय टीम से बाहर करने की भी मांग की है. आइए नजर डालते हैं सोशल मीडिया पर फैंस कैसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ALSO READ: अर्शदीप ने तो यशस्वी और रिंकू सिंह की मेहनत पर फेर दिया था पानी, रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा की घातक गेंदबाजी से 44 रनों से जीता भारत