ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID TEAM INDIA

वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के भविष्य को लेकर संदेह पैदा होने लगा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी भी वक्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दोनों से उनके कार्यकाल को समाप्त करने का आदेश दे सकती है। इस बीच खबर आ रही है कि बोर्ड दोनों से खुश है और उनपर अपने कार्यकाल को समाप्त करने का फैसला छोड़ दिया है।

तीन बड़े इवेंट्स में भारत को मिली शिकस्त

बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया (Team India) को पिछले साल 2022 में शिकस्त मिली थी। इसके बाद फैंस को उम्मीद थी कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब होंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मेनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को करारी शिकस्त मिली थी। ऐसा ही हाल वनडे विश्व कप 2023 में हुआ। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से रौंदकर टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इन तीनों इवेंट्स में भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ के हेड कोच रहते भाग लिया।

माना जा रहा है कि विश्व कप 2023 में मिली शिकस्त के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक्शन ले सकती है। दरअसल, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वनडे विश्व कप 2023 के साथ समाप्त हो चुका है।

अब टीम इंडिया (Team India) को टी20 विश्व कप 2024 खेलना है। वहीं, रोहित शर्मा ने पिछले विश्व कप में मिली शिकस्त के बाद से एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। ऐसे में रोहित-द्रविड़ की भविष्य की योजनाओं पर बोर्ड फैसला ले सकता है।

रोहित-द्रविड़ से खुश है बोर्ड..

इस बीच बीसीसीआई के एक सूत्र ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि रोहित-द्रविड़ के कार्यकाल से बोर्ड खुश है और दोनों पर उनके आगे की योजनाओं का फैसला छोड़ रखा है।

सूत्र ने कहा कि,

“राहुल और बीसीसीआई ने इस बारे में बात की कि चीजें अब कहां हैं। हम उनके द्वारा लिए गए फैसले का सम्मान करेंगे। आम धारणा यह है कि टी 20 विश्व कप लगभग 7-8 महीने दूर है, नए कोच के आने और निर्माण करने का समय है एक टीम और एक प्रक्रिया तय की। वह (द्रविड़) इसके बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। हम इस बारे में भी बात कर रहे हैं कि क्या (टी20) विश्व कप के लिए निरंतरता (मौजूदा कोच/कप्तान संयोजन) की जरूरत है। हम जल्द ही किसी फैसले पर पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं ताकि आगे का रास्ता साफ हो सके।”

ALSO READ: आईपीएल 2024 नीलामी से पहले इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है मुंबई इंडियंस, 2 मैच विनर भी लिस्ट में शामिल