SHARDUL THAKUR

आईपीएल 2024  के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। अगले महीने की 19 तारीख को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा।  दुबई में होने वाले इस ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को रिलीज किया जाएगा तो कई प्लेयर्स को रिटेन किया जाएगा।

इस बीच खबर आ रही है कि पांच खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है। इन्हें इनकी टीमें टूर्नामेंट से पहले बाहर का रास्ता दिखा सकती हैं।

शार्दुल ठाकुर का बाहर जाना तय

इसमें पहला नाम शार्दुल ठाकुर का सामने आ रहा है। तेज गेंदबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बाहर का रास्ता दिखा सकती है। इसका सबसे बड़ा कारण उनका पिछला प्रदर्शन है। दरअसल, केकेआर के लिए खेलते हुए शार्दुल ने 11 मैचों में सिर्फ 7 विकेट चटकाए थे।

उनकी खराब गेंदबाजी की वजह से केकेआर ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। वहीं, इस टीम से लॉकी फर्ग्यूसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। उन्होंने अपने अब तक के आईपीएल करियर में 38 मैचों में 37 विकेट हासिल किए हैं।

इन प्लेयर्स को भी किया जा सकता है रिलीज

सनराइजर्स हैदराबाद के धाकड़ बल्लेबाज हैरी ब्रूक पर भी तलवार लटकी है। उन्होंने अब तक 11 मुकाबले आईपीएल में खेले हैं। इनमें एक शतक की बदौलत ब्रूक ने 190 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 से पहले एसआरएच उन्हें रिलीज कर सकती है। वहीं, 46 मैच खेल चुके सैम कर्रन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

उन्होंने ने इस दौरान 613 रन और 42 विकेट हासिल किए हैं। उन्हें रिलीज करने की चर्चा जोरों पर हैं। इसके अलावा 54 मैचों में 47 विकेट चटकाने वाले टिम साउदी भी आईपीएल 2024 से पहले रिलीज किए जा सकते हैं।

चेन्नई को लगा तगड़ा झटका

गौरतलब है कि इन पांचों के अलावा अन्य खिलाड़ियों को भी आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले रिलीज किया जा सकता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खेमे से दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल और हर्षल पटेल को रिलीज करने की खबर सामने आ रही है।

इसके अलावा चेन्नई को पहले ही बेन स्टोक्स के रुप में तगड़ा झटका लग चुका है। उन्होंने ऑक्शन से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया है।

ALSO READ: Team India: ‘रोहित-द्रविड़ से खुश है बीसीसीआई…’ जानिए अभी कितने समय तक और भारतीय टीम के कप्तान और कोच पद पर रहेंगे दोनों दिग्गज