Placeholder canvas

अगस्त में Team India को मिलेगा नया कप्तान, हार्दिक और रोहित की जगह BCCI इस खिलाड़ी के नाम पर कर रही विचार

टीम इंडिया (Team India) में जिस तरह से बदलाव की लहर चल रही है ऐसे में ये कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा के बाद एक नए कप्तान की घोषणा की जा सकती है. इस साल के अंत में होने वाली वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल के टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह घोषणा की जा सकती है. माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है जिसमें भारत के नए कप्तान की घोषणा की जा सकती है.

इस खिलाड़ी को बनाया जाएगा कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ जो तीन मैचों की टी-20 सीरीज होनी है उसमें रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या हिस्सा नहीं लेंगे. अब सबसे बड़ा सवाल है कि अगर यह दो खिलाड़ी गायब रहते हैं तो फिर टीम इंडिया (Team India) की कमान कौन संभालेगा. ऐसे में बताया जा रहा है कि इस परिस्थिति में सूर्यकुमार यादव को आयरलैंड के खिलाफ टी-20 टीम की कमान सौंपी जा सकती है, जो इस वक्त टी-20 टीम के उपकप्तान है. ऐसे में अगर सूर्यकुमार यादव कप्तान बनते हैं तो जसप्रीत बुमराह को उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, क्योंकि इसके बाद एशिया कप और फिर वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है.

ऐसे में जसप्रीत बुमराह के ऊपर भी यह जिम्मेदारी होती है कि वह पूरी तरह से फिट होकर आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपना 100% दे. इसके अलावा देखा जाए तो इस सीरीज में कई नए और युवा खिलाड़ियों पर भी भरोसा जताया जा सकता है.

ALSO READ: जाह्नवी कपूर के सिर चढ़कर बोल रहा है स्टारडम का घमंड, को-स्टार को जड़ा जोरदार थप्पड़, भड़के लोगों ने कहा “इसे तो…