IND vs AUS T20

विश्व कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी. यह T20 सीरीज आने वाले T20 विश्व कप के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण होगी. इस सीरीज से संबंधित एक रिपोर्ट सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में रोहित, कोहली, बुमराह और हार्दिक पांड्या को आराम दिया जाएगा. एक नई युवा टीम ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करेगी.

ऋषभ पंत करेंगे वापसी

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर माह में एक कर दुर्घटना के शिकार हो गए थे. अब वह धीमे-धीमे चोट से उभर रहे हैं. और बताया जा रहा है विश्व कप खत्म होने तक वह पूरी तरीके से फिट हो जाएंगे.

यानी बहुत संभव है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की द्विपक्षीय T20 सीरीज में ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक अभी बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत भारतीय टीम की अगवाई करेंगे.

रियान पराग और अभिषेक शर्मा की होगी वापसी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और बाकी के घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रियान पराग को भी ऑस्ट्रेलिया खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में मौका मिल सकता है. रियान के अलावा बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का भी प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनको पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी जा सकती है. चोटिल चल रहे शिवम मावी इस स्क्वाड के हिस्सा हो सकते हैं. यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ का टीम में होना बिल्कुल जरूरी है. कारण कि वह आज स्थापित बल्लेबाज हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

ऋषभ पंत ( कप्तान और विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा और शिवम मावी

ALSO READ: 6,6,6,6,6,6,6….. 7 छक्के, 16 चौके, रिंकू सिंह ने तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ठोके 179 रन