RINKU SINGH SMAT 2023

विश्व कप में रोज दिलचस्प मैच खेले जा रहे हैं. लेकिन दूसरी तरफ सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी भी कम नही है. भारत के घरेलू सर्किट में भी रोमांच का चरम रोज देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश और पंजाब के बीच हुए मैच में रिंकू सिंह ने विस्फोटक पारी खेली. रिंकू के 77 रनों की पारी के बाद फैंस लगातार रिंकू सिंह को नेशनल टीम में शामिल करने की मांग कर रहे हैं.

रिंकू सिंह ने लगाए 6 छक्के

इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 169 रन बनाए. उत्तर प्रदेश के तरफ से सबसे अधिक रन रिंकू सिंह ने बनाए.

रिंकू ने 33 गेंदो में 4 चौके और 6 छक्के की मदद से 77 रन ठोके. 20 वें ओवर में रिंकू सिंह के सामने अर्शदीप सिंह आए. अर्शदीप को रिंकू सिंह ने एक ही ओवर में 24 रन ठोक डाले. रिंकू ने जो छक्के लगाए वो पर्याप्त दूर जा रहे थे.

सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में दिखे हैं शानदार

रिंकू सिंह ने अब तक उत्तर प्रदेश के लिए 6 मैच खेले हैं और इन 6 मैचों में वो 59.66 की बेहतरीन औसत और 152.99 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं. इस दौरान इनके बल्ले से 16 चौके और 7 छक्के निकले हैं, इस टूर्नामेंट में रिंकू सिंह का उच्चतम स्कोर अब 77 रन हो गए हैं.

कब मिलेगा नेशनल टीम में जगह

विश्व कप के ठीक बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी. इस द्विपक्षीय सीरीज में रिंकू सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ रिंकू सिंह ने डेब्यू किया था. इस सीरीज में रिंकू ने शानदार प्रदर्शन किया था.

अब तक रिंकू सिंह ने भारत के लिए T20 क्रिकेट में 5 मैच खेला है. इन पांच मैचों की 2 पारियों में रिंकू सिंह को बल्लेबाजी करने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने 75 औसत से 75 रन बनाए थे. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार रिंकू सिंह भारत के अगले फिनिशर का रोल निभा सकते हैं.

ALSO READ: वन मैच वंडर निकला रोहित शर्मा का छोटा भाई, सैयद मुश्ताक के क्वाटर फ़ाइनल में कटाई नाक