ROHIT SHARMA YASHASVI JAISWAL

भारतीय टीम विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. भारत अब चैंपियन बनने से सिर्फ दो कदम दूर है. वहीं दूसरी तरफ भारत में सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी भी खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल शुरू हो गए हैं.

पहले क्वार्टर फाइनल में रोहित शर्मा के छोटे भाई माने जाने वाले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बुरी तरफ फ्लाॅफ हुए हैं. इससे उनकी टीम मुंबई हारकर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

यशस्वी जायसवाल हुए फ्लाॅफ

बड़ौदा के खिलाफ टाॅस हारकर मुंबई पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. मुंबई के सलामी बल्लेबाज जय गोकुल बिस्ता शून्य तो यशस्वी जायसवाल सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. यशस्वी को शोएब सोपरिया ने कैच आउट करा दिया. मुंबई के तरफ से सबसे अधिक रन शिवम दूबे ने 48 और सरफराज खान ने 33 रन बनाए. कुल मिलाकर 20 ओवर में मुंबई 148 रन बना सकी.

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई बड़ौदा की टीम के तरफ से भी बल्लेबाजी साधारण हुई. लेकिन कप्तान विष्णु सोलंकी के कप्तानी पारी के दम पर बड़ौदा ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया. अब बड़ौदा की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं.

आईपीएल सीजन रहा था शानदार

आईपीएल में यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते हैं. साल 2023 का सीजन जायसवाल के लिए बेहतरीन गुजरा था. उन्होंने 14 मैचों में 164 की स्ट्राइक रेट के साथ 625 रन ठोके थे. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन के दम पर यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था.

यशस्वी जायसवाल ने महान बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का जगह लिय था. अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़कर जायसवाल ने इतिहास रच दिया था. जायसवाल ने अब तक भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 88 की औसत से 266 रन बनाए हैं.

ALSO READ: Team India: बेन स्टोक्स से कम नहीं है ये भारतीय ऑलराउंडर, विश्व कप 2023 में हार्दिक पांड्या की कर सकता है भरपाई