Placeholder canvas

Team India: बेन स्टोक्स से कम नहीं है ये भारतीय ऑलराउंडर, विश्व कप 2023 में हार्दिक पांड्या की कर सकता है भरपाई

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का विजय सफर जारी है। भारत लगातार 6 मैचों में जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। आज भारत और श्रीलंका के बीच इस टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। टीम इंडिया (Team India) इस मैच में जीत के साथ विश्व कप के सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी।

हार्दिक पांड्या की हालत में अब तक नहीं हुआ सुधार

भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश कर रही है। लेकिन टीम की चिंताएं अभी कम नहीं हुई हैं। दरअसल, टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में उनके पैर में चोट लगी थी जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। बाद में उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया। फिलहाल हार्दिक पांड्या बेंगलुरु में हैं और इलाज करा रहे हैं।

अब सवाल ये उठता है कि सेमीफाइनल मैच से पहले अगर हार्दिक पांड्या ठीक नहीं हुए तो उनकी जगह किस खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट टीम में शामिल करेगा? इसक जवाब शिवम दुबे हैं।

जी हां, स्टार ऑलराउंडर शिवम दुबे इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने आयरलैंड दौरे पर भारत के लिए विस्फोटक प्रदर्शन किया था। फिलहाल वह सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलते नज़र आ रहे हैं।

ये खिलाड़ी कर सकता है चोटिल हार्दिक पांड्या को रिप्लेस

शिवम दुबे बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी माहिर हैं। घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 8 मैचों में 47.50 की बेहतरीन औसत से 190 रन बनाए। ये खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

मालूम हो कि हार्दिक पांड्या की जगह भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है। वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया है।

ALSO READ: कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को नजरअंदाज कर इन 2 खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा-पूरा श्रेय