MOHAMMED SHAMI PAKISTANI

वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने कल श्रीलंका को एक तरफा मैच में हरा दिया था. पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए थे. विराट ने 88, शुभमन ने 92 और श्रेयस अय्यर तेजतर्रार 82 रन बनाए थे. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 5, सिराज ने 3, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए थे. इस जीत के साथ भारत प्वाइंट टेबल पर एक बार फिर से प्रथम स्थान पर विराजमान हो गया है.

मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का कमाल

मोहम्मद सिराज ने कल के मैच में वहीं से शुरू किया जहां उन्होंने एशिया कप के फाइनल में छोड़ा था. एशिया कप के फाइनल में छह विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लिए. और कुल मिलाकर तीन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

मोहम्मद शमी ने रिकॉर्ड बनाते हुए विश्व कप में सबसे अधिक विकेट ले लिया है. उन्होंने जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ा. शमी ने विश्व कप में अब तक सिर्फ तीन मैच खेला है और इन तीन मैचो में उन्होंने 14 विकेट हासिल किया है. भारत की जीत के बाद भारतीय फैंस ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर मीम्स की बौछार कर दी लिए. उसमें से कुछ चुनिंदा आपको दिखाते हैं.

शमी की सफलता को पाकिस्तानियों ने धर्म से जोड़ा

ऐसे में सवाल यह उठता है कि शमी को लेकर जो ट्वीट किया गया और फवाद चौधरी ने उसका जिस तरह से समर्थन करते हुए री-ट्वीट किया उसके क्या मायने हैं. क्या इस्लाम के प्रति भारत और पीएम मोदी की छवि करने करने की यह साजिश नहीं है. भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है और यहां सभी धर्म के लोगों को अपने हिसाब अपने मजहब को मानने की आजादी है.


यही कारण है कि सैफ और फवाद चौधरी शायद यह भूल गए कि पूरे पाकिस्तान की जितनी जनसंख्या है उससे कही अधिक मुस्लिम समुदाय के लोग हंसी खुशी से भारत में रहते हैं। भारत को मोहम्मद शमी पर गर्व है और रहेगा, लेकिन पाकिस्तान के लोग उनकी सफलता को धर्म के साथ जोड़कर आग उगलने से बाज नहीं आएंगे.

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी भारत

भारत ने विश्व कप 2023 में अब तक 7 मैच खेले हैं और सातों ही मुकाबले में भारतीय टीम को जीत मिली है. 14 अंकों के साथ भारतीय टीम इस विश्व कप में पहली टीम बन गई है जिसने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारत का अगला मैच 5 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाएगा.

वहीं बहुत संभव है कि सेमीफाइनल 15 नवंबर को और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाए. जिस प्रकार का प्रदर्शन भारतीय टीम कर रही है उससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भारत इस बार चैंपियन बनेगी.

ALSO READ: वापसी के साथ ही ऋषभ पंत को मिली कप्तानी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन 3 खिलाड़ियों को पहली बार मौका!