ICC WORLD CUP 2023 SEMIFINAL

एशिया कप से पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई थी. क्योंकि एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला था और भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक संबंध बेहतर नहीं है तो भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था. इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी कहा था कि वह भारत विश्व कप खेलने नहीं आएंगे. लेकिन अपने इतिहास के मुताबिक पाकिस्तानी मुकरे और भारत विश्व कप खेलने आए.

विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा और वह लगातार चार मैच हारे. लेकिन पिछले कुछ मैचों से कुछ ऐसा हुआ है जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

पाकिस्तान पहुंचेगा सेमीफाइनल में

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अब तक 7 मैच खेला है. इस दौरान पाकिस्तान को 3 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. 6 अंकों के साथ पाकिस्तान इस वक्त प्वाइंट टेबल पर पांचवे स्थान पर है.

पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है तो अव्वल तो उसे अपने दोनों बचे मैच जीतने होंगे और दूसरे उसे न्यूजीलैंड के बाकि मैच हारने की दुआ करना होगा.

न्यूजीलैंड ने अब तक 7 मैच खेले हैं जिसमें उनको 4 में जीत और 3 में हार मिला है. न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. अगर पाकिस्तान अपने बचे मैच जीत जाता है और न्यूजीलैंड अपने बचे मैच हार जाता है तो पाकिस्तान 10 अंकों साथ नम्बर चार पर पहुंच सकता है.

15 नवंबर को भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान

आईसीसी का यह रूल है की पहला सेमीफाइनल नंबर एक और नंबर चार के पोजीशन वाली टीमों के बीच खेला जाएगा. और दूसरा सेमीफाइनल नंबर दो और नंबर तीन के पोजीशन के टीम के बीच खेला जाएगा.

ऐसे में अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है तो वह चौथे स्थान पर होगा. और भारत का जिस हिसाब से परफॉर्मेंस चल रहा है भारत नंबर वन पर रहेगा.

ऐसे में हम 15 नवंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का ब्लॉकबास्टर मुकाबला देख सकते हैं.

ALSO READ; विश्व कप से बाहर होने के बाद भी नही सुधर रहे पाकिस्तानी, मोहम्मद शमी की सफलता को धर्म से जोड़ भारत की छवि खराब करने की कोशिस