SMAT WORLD CUP 2023

भारतीय टीम ने विश्व कप में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के नजदीक है. वही दूसरी तरफ भारत के घरेलू सर्किट में सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी खेला जा रहा है. इस ट्राॅफी में बेहतर से बेहतरीन परफार्मेंस देखने को मिल रहा है. कुछ गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को भी करारा जवाब दिया है. गेंदबाजों ने नेशनल टीम का दरवाजा जोर से खटखटाया है.

ऐसे ही चार गेंदबाजों का ज़िक्र हम इस लेख में करने वाले हैं.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार पिछले एक साल से भारतीय टीम से दूर हैं. भुवनेश्वर का जगह मोहम्मद सिराज ने मजबूती से छीन लिया है. लेकिन भुवनेश्वर भी इतनी जल्दी हार नही मानने वाले. भुवनेश्वर ने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में अब तक खेले 6 मैचों में 9 की औसत से 14 विकेट झटके हैं.

भुवनेश्वर इस टूर्नामेंट के टाॅप विकेट टेकर हैं. अगर इस सीजन भुवनेश्वर इस तरह शानदार प्रदर्शन करना जारी रखते हैं तो जल्दी उन्हें टीम में जगह मिलेगी.

रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई को भी विश्व कप के स्क्वॉड में जगह नही मिली थी. हालांकि बिश्नोई ने पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है. विश्व कप में ना जगह बना पाने का दुख भूलकर रवि बिश्नोई ने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में राजस्थान के तरफ से खेलने का निश्चय किया. रवि बिश्नोई ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 8 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 13 विकेट चटकाए हैं.

उमेश यादव

पहले वनडे टीम से और बाद में टेस्ट टीम से भी साइड लाइन कर दिए गए, उमेश यादव सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में कमाल का प्रदर्शन दिखा रहे हैं. उमेश यादव ने अब तक टूर्नामेंट में 5 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 11 विकेट दर्ज हैं.

उमेश यादव आईपीएल में कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हैं. अगर उमेश एक सीजन बेहतर प्रदर्शन करेंगे तो उनकी वापसी एक बार फिर से हो जाएगी.

युजवेंद्र चहल

स्पिन ग्रैंडमास्टर युजवेंद्र चहल को भी विश्व कप स्क्वॉड में जगह नही मिली थी. युजवेंद्र चहल ने इसके बाद काउंटी खेला और उसके बाद घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया. सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में अब तक चहल ने 7 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 11 विकेट चटकाए हैं.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड या साउथ अफ्रीका नहीं बल्कि इस टीम से कोलकाता में होगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल मुकाबला

Published on November 3, 2023 2:57 pm