JASPRIT BUMRAH IND VS IRE POST MATCH

विश्व कप में भारत तीन प्रीमियम तेज गेंदबाजों को मौका दे रहा है. तेज गेंदबाजों की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे और उनका साथ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी देंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि भारत में जसप्रीत बुमराह की ही तरह तीन और तेज गेंदबाज मौजूद हैं, जिनका करियर लगभग बर्बाद हो रहा है.

उमरान मलिक

उमरान मलिक भारत के वाहिद ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं. उमरान मलिक को बहुत से क्रिकेट एक्सपर्ट्स क्रिकेट का दूसरा शोएब अख्तर मानते हैं.

उमरान मलिक ने अब तक भारत के लिए 10 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 13 विकेट दर्ज हैं. वहीं 8 टी20 मैच में उमरान मलिक ने 11 विकेट चटकाए हैं. उमरान मलिक के बारे शोएब अख्तर ने कहा है कि वह लड़का बहुत तगड़ा है.

टी नटराजन

टी नटराजन भारतीय क्रिकेट के सबसे बदकिस्मत तेज गेंदबाज रहे हैं. साल 2020 तक नटराजन का डेब्यू तीनों फाॅर्मेट में हो गया था, लेकिन चोट के वजह से वह एक साल क्रिकेट से दूर रहे और फिर उनकी जगह कोई और ले गया. अब आलम यह है कि नटराजन इंटरनेशनल क्रिकेट से दो साल से दूर हैं.

आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद नटराजन को भारतीय टीम में मौका नही मिल रहा है. आईपीएल में टी नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज हैं.

मोहसिन खान

इस लीग में तीसरे तेज गेंदबाज मोहसिन खान हैं. मोहसिन के पास प्लस प्वाइंट यह है कि वह बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं. मोहसिन खान, आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के तरफ से खेलते हैं.

उन्होंने आईपीएल में 14 मैचों में 17 विकेट हासिल किए हैं. मोहसिन भी 145 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं. अगर बीसीसीआई इन तीन गेंदबाजों को मौका नही देती है, तो निश्चित ही इनका करियर समाप्त हो जाएगा.

ALSO READ: एशिया कप ट्रॉफी जीतने के बाद मोहम्मद सिराज ने जीता दिल, खुद नहीं उठाया बल्कि इस आम आदमी को थमा दी ट्रॉफी

Published on September 21, 2023 2:16 pm