RAGHU LIFT ASIA CUP 2023

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल खेला गया. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को सिर्फ 50 रन के योग पर आलआउट कर दिया. भारत के तरफ से प्राइम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी.

जवाब में खेलने उतरी शुबमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी ने यह लक्ष्य सिर्फ 6 ओवर में प्राप्त कर लिया. जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज को ट्राॅफी पकड़ाई तो सिराज ने किसी तीसरे को ट्राॅफी उठाने का मौका दिया.

मोहम्मद सिराज ने किसको दिया ट्राॅफी

एशिया कप जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ भारतीय खिलाड़ियों के कई फोटो और वीडियो वायरल हुए. इसी सूची में एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमें मोहम्मद सिराज ने सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य की ट्राॅफी पकड़ाई है.

तस्वीर में दिख रहे सदस्य कोई और नही बल्कि भारतीय बल्लेबाज को थ्रोडाउन करवाने वाले विशेषज्ञ रघु राघवेंद्र हैं. रघु लंबे समय से भारतीय खिलाड़ियों को थ्रोडाउन करवाते आ रहे हैं. बताया जाता है कि रघु राघवेंद्र ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी थ्रोडाउन करवाया है.

सिराज विश्व कप में होंगे भारत के तुरुप के इक्का

एशिया कप के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलना है. इस सीरीज के ठीक बाद वनडे विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा. पहला मैच पिछले सीजन के फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा. भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को चेन्नई के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी.

वहीं भारत और पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है. इन मुकाबलों में भारत के ट्रंप कार्ड मोहम्मद सिराज साबित हो सकते हैं. मोहम्मद सिराज ने अब तक भारत के लिए 29 वनडे मैच है जिसमें उन्होंने अपने नाम 53 विकेट दर्ज करवाए हैं.

ALSO READ:वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की जर्सी हुई लॉन्च, रोहित-विराट का दिख रहा अलग अंदाज, देखें क्या है इस जर्सी में खास!

Published on September 21, 2023 1:44 pm