Placeholder canvas

युजवेंद्र चहल का हुआ कप्तान रोहित शर्मा से झगड़ा? हरभजन सिंह ने खोले राज बताया क्यों हिटमैन नहीं दे रहे चहल को मौका!

युजवेंद्र चहल: एशिया कप 2023 का 16वां संस्करण भारत की जीत के साथ समाप्त हो गया। अब टीम इंडिया की नज़र ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने जा रही वनडे सीरीज पर टिकी है। इस श्रृंखला की शुरुआत 22 सितंबर से होगी। शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। वहीं, तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

वनडे विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने जा रही ये सीरीज टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित होगी। इस सीरीज के जरिये भारतीय टीम अपनी तैयारियों को मजबूती दे सकती है।

पहले और दूसरे वनडे में केएल राहुल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने जा रही वनडे सीरीज के लिए अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने पहले दो वनडे मैचों के लिए अलग और आखिरी वनडे के लिए अलग टीम का ऐलान किया है। पहले और दूसरे वनडे के लिए चुनी गई टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धुरंधरों को आराम दिया गया है।

वहीं, केएल राहुल को कप्तान और रवींद्र जडेजा को उप-कप्तान बनाया गया है। तीसरे मैच में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है।

युजवेंद्र चहल को नहीं मिला मौका, भज्जी ने जताई हैरानी

हैरानी की बात ये है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के लिए चुने गए स्क्वॉड में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। लेकिन स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल को इस स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर अब पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि टीम मैनेजमेंट ने अश्विन को टीम में शामिल किया है, लेकिन युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी है। उन्हें लगता है कि लेग स्पिनर की टीम इंडिया के किसी खिलाड़ी से झगड़ा हुआ है।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

“युजवेंद्र चहल को इस टीम का हिस्सा होना चाहिए था। उन्हें मौका नहीं दिया गया है। यह मेरी समझ से परे है। या तो चहल ने किसी से लड़ाई की है या किसी ना किसी से कुछ बुरा बोला है, अब मुझे तो नहीं पता कि क्या हुआ है। अगर जो हम सिर्फ और सिर्फ कला को लेकर बात करते हैं तो उनका नाम उस जगह पर होना ही चाहिए था। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि काफी सारे भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।”

IND vs AUS सीरीज के लिए टीम इंडिया

पहले और दूसरे वनडे के लिए: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद . शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा।

तीसरे वनडे के लिए: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल*, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन। शमी, मो. सिराज।

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी पर लगा बैन!