N JAGDEESHAN AND SAI SUDARSHAN

सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी और विजय हजारे ट्राॅफी के बाद अब भारतीय घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्राॅफी शुरू होने जा रहा है. बताया जाता है कि अगर आप यहाँ बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे तो आपको तुरंत ही नेशनल टीम में मौका मिल जाएगा. आने वाले रणजी ट्राॅफी के लिए तमिलनाडु ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

किसे-किसे मिला है मौका

तमिलनाडु ने बाबा इंद्रजीत को कप्तान बनाया है और आर साईं किशोर को उपकप्तान नियुक्त किया है. तमिलनाडु के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एन जगदीशन और आर केविन मौजूद हैं. युवा खिलाड़ियों में स्पिनर अजीत राम, बल्लेबाज अफ़फाक ख़ान और फास्ट बॉलर त्रिलोकनाग जैसे खिलाड़ियों को भी तमिलनाडु ने मौका दिया है.

नेशनल क्रिकेट खेल रहे वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन से संबंधित तमिलनाडु क्रिकेट संघ के मानद सचिव आर आई पलानी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया है कि

“टीम इंडिया के क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन जब टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. उसी दौरान उन्हें टीम से जोड़ा जाएगा. इसके अलावा तमिलनाडु को एक बड़े खिलाड़ी की कमी जरूर खलेगी. टीम में चोट के वजह से शाहरुख खान शामिल नही हो पाए हैं.”

ALSO READ: IND A vs BAN A: भारत को मिल गया हार्दिक पंड्या से भी खतरनाक आलराउंडर UP के 29 साल के इस खिलाड़ी ने 6 विकेट लेकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

विजय शंकर की हुई है वापसी

नेशनल क्रिकेट खेल चुके विजय शंकर की रणजी ट्राॅफी में वापसी हुई है. विजय शंकर लंबे समय से टीम इण्डिया से दूर रहे है. उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच जून, 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. विजय शंकर का पास बढ़िया मौका है रणजी ट्राॅफी में बेहतर प्रदर्शन करके एक बार फिर से टीम इण्डिया में जगह बनाने का.

ऐसी है तमिलनाडु की टीम

बाबा इंद्रजीत (कप्तान), आर साई किशोर (उप-कप्तान), बाबा अपराजित, बी साई सुदर्शन, एन जगदीशन (विकेटकीपर). प्रदोष रंजन पॉल, एनएस चतुर्वेद, अफ्फान खादर, विजय शंकर, आर केविन (विकेटकीपर), अजीत राम, संदीप वॉरियर, अश्विन क्रिस्ट, एल विग्नेश और त्रिलोक नाग.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने ढूढ़ निकाला विराट कोहली का विकल्प, कहा ये युवा खिलाड़ी होगा भविष्य में अगला VIRAT

Published on December 10, 2022 7:34 am