Placeholder canvas

IND A vs BAN A: भारत को मिल गया हार्दिक पंड्या से भी खतरनाक आलराउंडर UP के 29 साल के इस खिलाड़ी ने 6 विकेट लेकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

बांग्लादेश की नेशनल टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है. बांग्लादेश ने भारत को लगातार दो मैच हराकर एकदिवसीय सीरीज में अजेय बढत प्राप्त कर लिया है. बांग्लादेश के लिए जीत स्पेशल इसलिए भी है क्योंकि इससे पहले बांग्लादेश ने भारत को 2015 के साल में सीरीज हराया था. इस जीत के साथ बांग्लादेश क्रिकेट की तारीफ चारो तरफ हो रही है, साथ ही भारतीय टीम की आलोचना भी जमकर हो रही है. दूसरी तरफ इण्डिया ए टीम ने बांग्लादेश को हराकर नेशनल टीम का बदला ले लिया है.

सौरभ कुमार की शानदार गेंदबाजी

भारत को बांग्लादेश से दो अनऑफिशियल टेस्ट खेलना था. दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 123 रन से हरा दिया है. इस मैच में भारतीय स्पिनर सौरभ कुमार ने शानदार गेंदबाजी की है. सौरभ ने 30 ओवर में 34 रन देकर 6 विकेट हासिल किया और इंडिया ए को इस मैच में जीत दिला दिया.

इस प्रदर्शन से सौरभ कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दिया है. चूंकि भारत के प्रमुख लेफ्ट हेंड स्पिनर रविन्द्र जडेजा इस समय चोटिल हैं और टीम से बाहर हैं, इस वजह से क्रिकेट पंडितों का मानना है कि सौरभ कुमार को भारतीय टीम में जगह आसानी से मिल सकती है.

ALSO READ:IND W vs AUS W: पुरुषों के बाद अब महिलाओं ने भी किया शर्मिंदा, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही टी20 में 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

भारत ए की बड़ी जीत

इस मैच में बांग्लादेश ए ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने पहली पारी में सिर्फ 252 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में भारत ने पहले पारी में 562 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

भारत के तरफ से अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार शतक जड़ा, ईश्वरन ने 248 गेंदो में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 157 रनों की पारी खेली. पहली पारी में बड़े अंतर से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश दूसरी पारी में भी ऊभर नही पाई और 187 रन पर आल आउट हो गई और मैच पारी और 123 रन से हार गई.

ALSO READ: IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश तीसरा वनडे देखने के लिए नहीं देना होगा एक भी रुपया, जानिए कब, कहाँ और कैसे देख सकते हैं लाइव