Placeholder canvas

IND W vs AUS W: पुरुषों के बाद अब महिलाओं ने भी किया शर्मिंदा, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही टी20 में 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पांच मैचों का टी20 सीरीज शुरू हो गया है. पहले मैच में आज ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से करारी हार दी है. इस मैच में टाॅस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 173 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य सिर्फ एक विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और भारत को 9 विकेट से हरा दिया.

भारत ने दिया था 173 रनों का लक्ष्य

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठोस रही. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 10 गेंदो में 2 चौके और 2 छ्क्के की मदद से 21 रन की पारी खेली. दूसरे तरफ से उनका साथ स्मृति मंधाना ने दिया. स्मृति ने 28 रनो की उपयोगी पारी खेली. अंत में रिचा घोष और दीप्ति शर्मा के बीच शानदार साझेदारी हुई.

एक तरफ रिचा घोष ने 20 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 36 रनो की पारी खेली तो दूसरी तरफ से दीप्ती शर्मा ने 15 गेंदो में 8 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली और भारत के स्कोर को 170 के पार पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज एलिसे एलेक्जेंड्रा पेरी ने 2 विकेट निकाला. वही गार्डेन और सदरलैंड को भी एक-एक विकेट मिला.

ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता मैच

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज बेथानी लुईस मूनी ने 57 गेंदो में 16 चौको की मदद से 89 रोकी पारी खेली. दूसरे तरफ से एलिसा जीन हेली 23 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली. तेहलिया मैकग्राथ ने भी 40 रनों की पारी खेली. इन पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत 9 विकेट से जीत गया.

ALSO READ:IND vs BAN: 0-2 से सीरीज हारने के बाद चयनकर्ताओं को आई अक्ल, तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया से जुड़ा ये मैच विनर खिलाड़ी

दोनों देशों की टीम

ऑस्ट्रेलिया महिला (प्लेइंग इलेवन): एलिसा हीली (कप्तान), बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एशलेग गार्डनर, एलिस पेरी, ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अलाना किंग, किम गर्थ, मेगन शुट्ट।

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, अंजलि सरवानी, मेघना सिंह, रेणुका सिंह।

ALSO READ: IND A vs BAN A: W W W W W W: इन 2 युवा गेंदबाजों ने लिया रोहित शर्मा की हार का बदला, एक-एक पारी में 6-6 विकेट लेकर बांग्लादेश का किया क्लीन स्वीप