क्या टी20 विश्व कप में विराट कोहली करेंगे भारत के लिए पारी की शुरुआत? केएल राहुल ने दिया जवाब
क्या टी20 विश्व कप में विराट कोहली करेंगे भारत के लिए पारी की शुरुआत? केएल राहुल ने दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में भले ही टीम इंडिया को खिताब नहीं मिला हो, लेकिन टीम इंडिया के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म वापसी हुई है, जोकि टी20 विश्वकप 2022 के लिहाज से काफी अच्छी बात हैं।

वहीं अर्शदीप सिंह के तौर पर टीम में एक युवा गेंदबाज में शानदार गेंदबाजी करने दिखाई हैं। विराट कोहली की फॉर्म वापसी हुई और उन्होंने टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक भी बना दिया। जोकि उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर कर बनाया है।

कोहली के सलामी बल्लेबाजी के सवाल पर बोले केएल तो क्या मैं बाहर बैठ जाऊं

विराट कोहली ने अफगानिस्तान टीम के खिलाफ केएल राहुल के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक जड़ा। 1020 दिन बाद से विराट कोहली के 71वें शतक से टीम ने अच्छी जीत दर्ज की। इसे पहले विराट कोहली ने आईपीएल में पांच शतक सलामी बल्लेबाजी करते हुए ही लगाए हैं, जिसके बाद जब केएल राहुल बातचीत के लिए आए।

तो उससे पूछा गया कि क्या विराट कोहली को टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीम के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी के लिए उतारा जाएगा। विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें टी20 फॉर्मेट में टी20 विश्वकप में सलामी बल्लेबाजी के लिए उतारा जाएगा, जिसके बाद केएल राहुल ने मजाकिया अंदाज में हंसते हुए कहा तो फिर मैं बाहर बैठ जाऊं क्या?

Also Read : SL vs IND: अफगानिस्तान के बाद अब श्रीलंका ने दिखाया भारत पर तुक्का थी पाकिस्तान की जीत, 18 गेंद पहले ही श्रीलंकाइयों ने पाक को 5 विकेट से रौंदा

विराट कोहली का स्थान नंबर तीन

विराट कोहली टी20 विश्व कप में भी नंबर तीन पर ही खेलेंगे। केएल राहुल के इस तरह मजाकिया लहजे में दिए जवाब से साफ है कि विराट कोहली नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। केएल राहुल ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि

“उनका इस तरह से रन बनाना टीम इंडिया के लिए बड़ा प्लस है। मुझे खुशी है कि वो अपने पुराने रंग में लौट आए हैं। ऐसा नहीं है कि विराट कोहली सिर्फ ओपन करते हुए ही शतक जमा सकते हैं। ये काम वो तीसरे नंबर पर उतरकर भी बखूबी कर सकते हैं। उम्मीद है कि आगे आने वाली सीरीज में भी उनका ऐसा ही दमदार प्रदर्शन देखने को मिलेगा”।

Also Read : IND vs AFG: विराट कोहली के शतक के बाद भी नाखुश हैं गौतम गंभीर, कहा कोई दूसरा होता तो अब तक टीम से बाहर होता