Placeholder canvas

टी20 विश्व कप से पहले इस भारतीय गेंदबाज से भयभीत है ऑस्ट्रेलिया, जोश हेजलवुड ने कहा वो दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है

by POONAM NISHAD
हेजल वुड

T20 World Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट के विश्व क्रिकेट में दिए जा रहे योगदान में गेंदबाजी में अब स्पिनर्स ही नहीं बल्कि तेज गेंदबाज भी बढ़ी भूमिका निभा रहे हैं। भारतीय तेज गेंदबाज लगातर नए नए मुकाम हासिल कर रहें हैं। कई पूर्व दिग्गज इस मामले में कई बार तेज गेंदबाज को सराहना कर चुके हैं। अब इसी के साथ ही दुनिया के नंबर एक टी 20 गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) ने भी भारतीय क्रिकेट टीम के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। साथ ही उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन टी20 गेंदबाज भी कहा है।

बुमराह दुनिया के सबसे बेस्ट गेंदबाज : Josh Hazelwood

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दुनिया के नंबर एक टी20 गेंदबाज जोश हेजलवुड ने काफी बेहतरीन खिलाड़ी बताया है। साथ ही जिस तरह से बुमराह गेंदबाजी में वैरिएशन लेकर आते हैं। उनकी काफी तारीफ भी की है।

जोश हेजलवुड ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा है कि

“मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह टी-20 क्रिकेट में दुनिया के बेस्ट गेंदबाज हैं। मैंने उन्हें आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए देखा है, उन्होंने भारत में पिछले कुछ मैचों में अविश्वसनीय यॉर्कर फेंके हैं, उनकी गति में बदलाव अभूतपूर्व है, वह बेहद शानदार गेंदबाज है। टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बुमराह की कमी बहुत ज्यादा खलने वाली हैं”।

Also Read : IND vs SA: भारत और साऊथ अफ्रीका के दूसरे टी20 मैच से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मैच

बुमराह के टी20 विश्वकप में शामिल होने पर संदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार हो गए हैं। एसिंक कारण वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी के दोनों मैच से बाहर हो गए है। साथ ही ये भी अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि महज 15 दिन बाद से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह नहीं खेल पाएंगे। हालांकि भारतीय टीम को पहला मैच 23 अक्टूबर को खेलना है।

इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के कहा है कि विश्व कप में अभी काफी समय बाकी है। उचित समय से पहले ऐसा नहीं कहना चाहिए। साथ ही जोश हेजलवुड ने बुमराह के विषय में बात करते हुए कहा कि

“अगर वो आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं जाते हैं। तो इससे टीम का काफी नुकसान होगा। विश्व कप में उनकी कमी नजर आयेगी।”

Also Read : IND vs SA: भारत-अफ्रीका सीरीज का दूसरा मैच देखने के लिए नहीं देने होंगे पैसे, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं FREE में LIVE

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00