फाइनल में 4 रनों से मिली हार के बाद कप्तान दीप्ती शर्मा ने खोया आप, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार
फाइनल में 4 रनों से मिली हार के बाद कप्तान दीप्ती शर्मा ने खोया आप, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

Velocity VS Supernovas (Final) : महिला क्रिकेटर्स का आईपीएल जोकि महिला टी20 चैलेंजर्स (Womens T20 Challenge 2022) के नाम से जाना जाता है, उसका फाइनल मुकाबला बीती रात 28 मई को वेलोसिटी (Velocity) और सुपरनोवा  (Supernovas) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ( Maharastra Cricket Association Stadium) के मैदान पर खेला गया। जिसमें सुपरनोवा (Supernovas) ने वेलोसिटी (Velocity) को 4 रन से एक बेहद रोमांचक मैच में हरा कर जीत दर्ज की। ये महिला टी20 लीग (Womens T20 Challenge 2022) का चौथा संस्करण था, जिसमें सुपरनोवा ( Supernovas) ने जीतकर चार संस्करण में तीन अपने नाम कर लिए हैं। मैच के बाद वेलोसिटी टीम की कप्तान दीप्ती शर्मा बल्लेबाजी से खफा नजर आईं हैं। उन्होंने हार का कारण बल्लेबाजों का जिम्मेदारी ना लेना बताया है।

बल्लेबाजी ने किया निराश: दीप्ती शर्मा

Deepti sharma and harmanpreet kaur
Deepti sharma and harmanpreet kaur

सुपरनोवा के साथ फाइनल मैच में रोमांचक मैच में चार रन से हराने के बाद दीप्ति शर्मा ने बल्लेबाजी की कमियों को गिनाया है। उन्होंने कहा

“मुझे लगता है कि अगर हमने बीच के ओवरों में साझेदारियां बना ली होतीं तो यह इतनी कम नहीं होती। बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन लौरा और सिमरन ने वास्तव में अच्छा खेला। हमारे बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए यह लक्ष्य पीछा करने जैसा लग रहा था”।

लौरा और सिमरन की तारीफ की

SHEFALI VERMA

मैच में हार से निराशा कैप्टन दीप्ती शर्मा ने अपने खिलाड़ियों के खेल की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा कि

“उन दोनों (लौरा और सिमरन) को हर चीज पर बल्ला घुमाना था, उनके पास यही एकमात्र विकल्प था। जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया है, हमने शालीनता से किया है”।

ALSO READ: भारतीय टीम के लिए मुसीबत बने ये 3 खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता!

मैच में मात्र चार रन से मिली हार, मुकाबला आखिर तक रहा रोमांचक

SUPERNOVAS vs velocity

सुपरनोवा और वेलिविटी के साथ मैच में वेलोसिटी टीम ने टॉस जीता और विरोधी टीम सुपरनोवा को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके बाद मैच में टॉस हारने के बाद सुपरनोवा की टीम ने सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया के 29 गेंदों मे दो छक्कों की मदद से 28 रन और डिएंड्र डोटिन के 44 गेंदों पर 62 रन की मदद से अच्छी शुरुआत की। वहीं मिडिल ऑर्डर में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों पर 43 रन बनाए। जिसके बाद टीम का स्कोर 165 रन बन गया।

बता दें, कैप्टन हरमनप्रीत ने लीग में सांसे ज्यादा रन बनाए हैं। 166 रन का पीछा करने उतरी वेलोसिटी टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान के बाद 161 रन ही बना सकी। जिसमें लौरा वूलफार्ट ने 40 गेंद पर 65 रन की पारी खेलकर मैच जीतने की कोशिश की,लेकिन सफल नहीं हुई। मैच में चार रन से सुपरनोवा ने तीसरी बार खिताब अपने नाम दर्ज कर लिया।

ALSO READ: Womens T20 Challenge 2022: हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा ने रोमांचक मैच में वेलोसिटी को 4 रनों से हराकर 4 में से तीसरी बार बनी चैम्पियन