हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा ने रोमांचक मैच में वेलोसिटी को 4 रनों से हराकर 4 में से तीसरी बार बनी चैम्पियन
हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवा ने रोमांचक मैच में वेलोसिटी को 4 रनों से हराकर 4 में से तीसरी बार बनी चैम्पियन

महिला टी20 लीग का फाइनल मुकाबला दीप्ती शर्मा की कप्तानी में वेलोसिटी (Velocity) और हरमनप्रीत की कप्तानी में सुपरनोवा (Supernovas) के बीच खेला गया। ये मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharastra Cricket Association Stadium) के मैदान पर खेला गया, जिसमें सुपरनोवा (Supernovas) ने वेलोसिटी (Velocity) को 4 रन से एक बेहद रोमांचक मैच में हरा दिया। ये महिला टी20 लीग का चौथा संस्करण था, जिसमें सुपरनोवा (Supernovas) ने जीतकर चार संस्करण में तीन अपने नाम कर लिए हैं।

सुपरनोवा ने बनाया 165 रन का स्कोर, जीता तीसरा खिताब

harmanpreet kaur supernovas

सुपरनोवा (Supernovas) और वेलोसिटी (Velocity) के बीच सुपरनोवा टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। जिसमें शुरुआती तीन बल्लेबाज खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के बाद 165 रन का स्कोर बनाया गया, जिसमें प्रिया पुनिया ने 29 गेंदों मे दो छक्कों की मदद से 28 रन बनाए हैं।

डिएंड्र डोटिन ने सबसे ज्यादा 44 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली, जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली, जिसमें एक चौका और तीन छक्के लगाए हैं। इनके अलावा पूजा वस्त्राकार ( 5), सोफी एक्लेस्टोन ( 2), सुने लूस ( 3), हरलीन देओल ( 7) और अलाना किंग ने ( 6) रन की पारी खेली।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो डिएंड्र डोटिन ने चार ओवर्स में 28 रन देकर दो विकेट लिए, जिसमें एक मैडेन ओवर भी शामिल है। सोफी एक्लेस्टोन ने चार ओवर्स में चार ओवर्स में 28 रन देकर दो विकेट लिए हैं। वहीं अलाना किंग को 4 ओवर्स में 32 रन देकर तीन विकेट मिले हैं। पूजा वस्त्राकार को तीन ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट मिला है।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल 2022 जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश, नंबर 3 और 4 की ईनामी राशि जानकर नहीं होगा यकीन

वेलोसिटी टीम को मिली चार रन से हार

VELOCITY

सुपरनोवा टीम से 166 रन पर स्कोर लेकर उतरी वेलोसिटी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही हैं। पावरप्ले में ही तीन विकेट गवां दिए। लौरा वोल्वार्ड्ट ने 40 गेंद पर 65 रन की पारी खेलकर मैच को अंत तक लेकर जीतने की कोशिश की। लेकिन अंत में चार रन से हार का सामना करना पड़ा है। इनके अलावा शेफाली वर्मा ने ( 15), नत्थाकन चैंथम ( 6), यस्तिका भाटिया ( 13), कप्तान दीप्ती शर्मा ( 2), किरन प्रभु नवगिरे ( 0), स्नेह राणा ( 15), राधा यादव ( 0), अयाबोंगा खाका और कैथरीन क्रॉस ( 13) और सिमरन दिल बहादुर ( 20) रन बनाया।

गेंदबाजी की बात करें तो कैथरीन क्रॉस ने चार ओवर्स में 29 रन देकर दो विकेट, कप्तान दीप्ति शर्मा ने चार ओवर्स में 20 रन देकर दो विकेट, सिमरन दिल बहादुर ने चार ओवर्स में 30 रन देकर दो विकेट और अयाबोंगा खाका ने चार ओवर्स में 27 रन देकर एक विकेट लिया है।

ALSO READ: भारतीय टीम के लिए मुसीबत बने ये 3 खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में कट सकता है टीम इंडिया से पत्ता!