SURYAKUMAR YADAV TEAM INDIA

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उप कप्तानी सौंपी गई है. जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो आज ये माना जा रहा था कि उनके हाथों पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है पर ऐसा नहीं हुआ.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और पहले टी-20 मैच में वह केवल 7 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें करुणारत्ने ने भानुका राजपक्षे के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा.

किस्मत ने नहीं दिया साथ

पहले टी-20 मैच के दौरान सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) हमेशा की तरह अपना सिगनेचर शॉट स्कूप खेलकर छक्का लगाने के चक्कर में थे पर गेंदबाज उनसे एक कदम आगे निकला. जैसे ही गेंद भानुका राजपक्षे के पास पहुंची उन्होंने कोई गलती नहीं की और सीधे उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) काफी निराश नजर आए. इतना ही नहीं स्टेडियम में मौजूद उनके फैंस भी मायूस नजर आए.

2 रन बना कर तोड़ देते शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पहले टी-20 मैच के दौरान 7 रन बनाए. इसी के साथ टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 1415 रन हो चुके हैं. अगर सूर्यकुमार 2 रन और बना लेते तो वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देते.

दरअसल शाहिद अफरीदी ने 99 पारियों में 1416 रन बनाए थे, इसलिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को केवल यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 2 रनों की जरूरत थी, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया.

ALSO READ: IND vs SL: भारतीय टीम को लगा श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बड़ा झटका, बाहर हुआ ये खिलाड़ी, BCCI ने बताई वजह

विराट कोहली के नाम दर्ज है ये खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज हैं जिन्होंने 115 पारियों में 4008 रन बनाए हैं. इसके अलावा वह टी- 20 में चार हजार का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज है.

भले ही आज किस्मत ने सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) का साथ नहीं दिया, लेकिन जिस रफ्तार से वह चल रहे हैं ये कहा जा सकता है कि वह आगे कई नए रिकॉर्ड बनाने वाले हैं. सूर्यकुमार यादव 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

ALSO READ: श्रीलंका ने टाॅस जीत पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला, इन 2 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका, तो हार्दिक ने पहले मैच से ही किया इस खिलाड़ी को बाहर

Published on January 3, 2023 9:05 pm