Placeholder canvas

“वो बच्चों की तरह गली क्रिकेट खेलता है…..Sunil Gavaskar ने इस भारतीय खिलाड़ी पर निकाली भड़ास, बोल दी ये बड़ी बात

हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी, जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में थी. इस सीरीज में टीम इंडिया को 3-2 से हार मिली, जिसके बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जो काफी रूप से चर्चा में आ चुका है. आपको बता दें कि इस सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम लगातार सवालों के घेरे में है.

यही वजह है कि सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर तीखी बयानबाजी की है. इसके बाद यह माना जा रहा है कि वह इस मुकाबले में टीम इंडिया को मिली हार के बाद काफी नाराज है.

Sunil Gavaskar ने कहीं ये बात

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद सुनील गावस्कर ने कहा

“खिलाड़ी फ्रेंचाइजी स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकता है, लेकिन जब बात देश के लिए खेलने की आती है तो एक अलग तरह का दबाव महसूस होता है. हमने ऐसा कितनी बार देखा है कि जब अंडर-19 टूर्नामेंट प्रतियोगिता होता है तो ये खिलाड़ी एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

“बच्चे बच्चों के खिलाफ खेलते हुए बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन जब भी पुरुषों के खिलाफ खेलते हैं तो उन्हें अचानक पता चलता है कि जो चीज अंडर-19 स्तर पर केक की तरह दिखती है, वह सीनियर स्तर पर कीचड़ की तरह है. यही कारण है कि इतने सारे लोग हैं जो लड़कों के स्तर पर अच्छे दिखते हैं, वह बड़े स्तर पर कमजोर पाए गए.”

टीम इंडिया को दी ये चेतावनी

आगे इस बारे में चर्चा करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि

“वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज की हार भारतीय टीम के लिए निराशाजनक नहीं होनी चाहिए, क्योंकि वेस्टइंडीज ने अपने इतिहास में दो बार टी-20 वर्ल्ड कप जीता है और उनके खिलाड़ी आईपीएल में जिन भी टीम के लिए खेलते हैं, उनके लिए मैच विजेता हैं. उनसे टी-20 में हारना कोई शर्म की बात नहीं है. हालांकि यह चेतावनी होनी चाहिए कि हमेशा अपने पक्ष को मजबूत रखें.”

आपको बता दे कि यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा है. इसके बावजूद भी टीम इंडिया को यह मुकाबला गवांना पड़ा.

ALSO READ: ‘मुझे नहीं लगता वो खेलेगा…’कपिल देव ने की भविष्यवाणी 29 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा कर सकता है ये भारतीय खिलाड़ी