Placeholder canvas

‘मुझे नहीं लगता वो खेलेगा…’कपिल देव ने की भविष्यवाणी 29 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा कर सकता है ये भारतीय खिलाड़ी

by Mayank Tripathi
kapil dev TEAM INDIA

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज गंवा दी है लेकिन खिलाड़ी के तौर पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

पांड्या ने साल 2022 में आईपीएल से वापसी की। उन्होंने गुजरात टाइटंस की अगुवाई करते हुए टीम को उसका पहला खिताब जितवाया। इसके बाद आईपीएल 2023 में भी गुजरात ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में फाइनल तक का सफर किया। हालांकि, चेन्नई ने टीम को मात दी।

हार्दिक की फिटनेस पर कपिल देव का बयान

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में हार्दिक पांड्या एक बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हुए हैं। लेकिन वह 2018 से रेड बॉल क्रिकेट में एक्टिव नहीं हैं। क्रिकेट जगत में अक्सर इस बात पर बहस होती है कि उन्हें रेड बॉल क्रिकेट में खेलना चाहिए या नहीं?

इस पर अब पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्टार ऑलराउंडर की फिटनेस की तारीफ की है और कहा है कि अगर वह फिट हैं तो उन्हें इस फॉर्मेट में खेलना चाहिए।

कपिल देव ने कहा कि,

“मैंने आज बिलबोर्ड पर उनकी तस्वीर देखी। मुझे नहीं पता कि उन्होंने कोई टच-अप किया था या नहीं, लेकिन उसमें वह देश के सबसे बेहतरीन फिटनेस वाले खिलाड़ियों में से एक लग रहे थे। हां, उन्हें और क्रिकेट खेलना चाहिए क्योंकि उनमें बहुत क्षमता है। अगर वह फिट हैं तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट भी खेलना चाहिए।”

स्पिन ऑलराउंडर्स की टीम को जरुरत

इस दौरान पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने स्पिन ऑलराउंडर्स की भी तारीफ की। उन्होंने जडेजा और अश्विन का नाम लेते हुए इस बात का जिक्र किया कि ये टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं।

कपिल देव ने कहा कि,

“मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों की तुलना करना सही है। पिछले 20-30 वर्षों में हमने काफी तेज गेंदबाज तैयार किये हैं जिन पर हम निर्भर रह सकते हैं। आपको केवल तेज गेंदबाजी वाले ऑलराउंडरों की ही जरूरत नहीं है, आपको स्पिन-गेंदबाजी वाले ऑलराउंडरों की भी जरूरत है। आपके पास भारतीय टीम में कुछ अच्छे लोग हैं। जड़ेजा शानदार हैं, अश्विन शानदार काम कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं है कि हमारे पास कोई भी ऑलराउंडर नहीं है।”

ALSO READ: Fifa WorldCup 2023: इन फुटबॉलर की खूबसूरती देख हार बैठेंगे अपना दिल, सुपर मॉडल भी इनके आगे पड़ जाती है फिकी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00