Placeholder canvas

वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार बल्लेबाजी करते दिखे ऋषभ पंत!

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। आईसीसी की तरफ से इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज होगा जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस महासंग्राम की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर वनडे विश्व कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। टीम इंडिया भी इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को आजमाने में जुटी है। माना जा रहा है कि 30 अगस्त से शुरु होने जा रहे एशिया कप के लिए सेलेक्टर्स जिस स्क्वॉड को फाइनल करेंगे वही टीम वनडे विश्व कप में भी खेलती नज़र आएगी।

बल्लेबाजी करते नज़र आए ऋषभ पंत

इस बीच टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हालत में सुधार हो रहा है। वह बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते देखा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि ये वीडियो दिल्ली का है जहां पंत बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं। उन्हें ज्यादा दौड़-भाग करते तो नहीं देखा जा रहा है लेकिन वह बड़े शॉट जरुर खेल रहे हैं।

ऋषभ पंत की वापसी का ये वीडियो भारतीय फैंस के लिए खुशी की बात है। वनडे विश्व कप से पहले अगर पंत की हालत में सुधार होता है तो निश्चित ही सेलेक्टर्स उन्हें टीम में जगह देंगे।

एक्सीडेंट में घायल हो गए थे ऋषभ पंत

गौरतलब है कि टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल एक भीषण कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। इस दौरान वह गंभीर रुप से घायल हुए थे। तब से वह मैदान से दूर हैं और रिहैब से गुजर रहे हैं।

ऋषभ पंत ने अपने अब तक के करियर में 30 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 106.65 के स्ट्राइक रेट से 865 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका हाईएस्ट स्कोर 125 रनों (नाबाद) का रहा है।

ALSO READ: वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया के लिए आई अच्छी खबर, कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार बल्लेबाजी करते दिखे ऋषभ पंत!