Placeholder canvas

IND vs IRE: 4 युवा खिलाड़ी जिन्हें मिलेगा आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका, खुद कप्तान हार्दिक पंड्या सौपेंगे कैप

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच जल्द ही तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त, दूसरा 20 अगस्त और तीसरा 23 अगस्त को खेला जाएगा। इन तीनों मुकाबलों के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है।

इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है। उन्हें टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है।

रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए रिंकू सिंह ने विस्फोटक प्रदर्शन किया था। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 14 मैचों में 474 रन बनाए थे। वह अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

इस शानदार प्रदर्शन का फल उन्हें भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) सीरीज में सेलेक्शन के रुप में मिला है। उम्मीद है कि कप्तान बुमराह रिंकू सिंह को डेब्यू का मौका देंगे।

प्रसिद्ध कृष्णा

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) सीरीज के लिए सेलेक्ट किया गया है। लंबे वक्त बाद ये खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहा है। कृष्णा ने भारत के लिए अब तक सिर्फ वनडे क्रिकेट खेला है।

उन्होंने 14 मुकाबलों में 25 विकेट हासिल किए हैं। उम्मीद है कि इस सीरीज के जरिये तेज गेंदबाज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं।

जितेश शर्मा

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के लिए 14 मैचों में विस्फोटक प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को इस सीरीज में टीम का हिस्सा बनाया गया है।

इस खिलाड़ी ने आईपीएल के 16वें सीजन में 156.06 के स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए। ऐसे में उम्मीद है कि इस खिलाड़ी को इस सीरीज में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

शहबाज अहमद

भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) सीरीज में रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर के तौर पर शहबाज अहमद को टीम में जगह दी गई है।

इस खिलाड़ी ने भारत के लिए वनडे में तो डेब्यू किया है लेकिन अभी तक उन्हें टी20 में मौका नहीं मिला है। ऐसे में उम्मीद है कि शहबाज अहमद को बुमराह मौका दे सकते हैं।

ALSO READ:‘मुझे नहीं लगता वो खेलेगा…’कपिल देव ने की भविष्यवाणी 29 साल की उम्र में संन्यास की घोषणा कर सकता है ये भारतीय खिलाड़ी