Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 के लिए हुई टीम की घोषणा! इन 15 खिलाड़ियों पर बोर्ड ने जताया ट्रॉफी जीतने का भरोसा

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। आईसीसी की तरफ से इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 5 अक्टूबर से विश्व कप का आगाज होगा जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस महासंग्राम की मेजबानी करेगी।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर वनडे विश्व कप का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

बेन स्टोक्स की हुई टीम में वापसी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय अस्थायी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह मिली है जबकि ये खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले चुका है।

इसका अर्थ ये है कि स्टोक्स अपने संन्यास को तोड़कर इस फॉर्मेट में खेलते हुए नज़र आएंगे। वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच इस महाकुंभ का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट के लिए इंग्लिश टीम की घोषणा कर दी गई है। हैरानी की बात ये है कि इस टीम में युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक और स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को शामिल नहीं किया गया है।

चीफ सेलेक्टर ने की पुष्टि

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर ल्यूक राइट ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि,

“यह वह टीम है जिसे हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं। यह कुछ खिलाड़ियों के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है जो चूकने वाले हैं। यह इंग्लिश क्रिकेट में हमारी ताकत और गहराई को दर्शाता है और ऐसे अन्य नाम भी हैं जो दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। टीम के संतुलन के साथ, और केवल पंद्रह के साथ जिसे आप नाम दे सकते हैं, यह अविश्वसनीय रूप से कठिन है। बेन स्टोक्स की वापसी से उनकी मैच जिताने की क्षमता और नेतृत्व क्षमता में और निखार आएगा। मुझे यकीन है कि हर फैंस उन्हें फिर से इंग्लैंड वनडे शर्ट में देखकर आनंद उठाएगा।”

वनडे विश्व कप के लिए इंग्लैंड की अस्थायी टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

ALSO READ: IND vs IRE: 4 युवा खिलाड़ी जिन्हें मिलेगा आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने का मौका, खुद कप्तान हार्दिक पंड्या सौपेंगे कैप