Placeholder canvas

IND vs IRE: रोहित शर्मा ने जिस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज में बनाया था अपना हथियार, अपना करियर बचाने के लिए उसे बेंच पर ही बैठाएंगे जसप्रीत बुमराह

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की टी-20 सीरीज होने वाली है, जिसकी कप्तानी जसप्रीत बुमराह के हाथों में है. देखा जाए तो लगातार टी-20 फॉर्मेट में कई नए और युवा खिलाड़ियों को आजमाने की कोशिश की जा रही है, जिन्होंने आईपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाया है.

बीते दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का रोहित शर्मा ने तीनों ही फॉर्मेट में डेब्यू करवाया था, जिनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा. अब माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में इस खिलाड़ी को केवल बेंच पर बैठना पड़ेगा.

इस खिलाड़ी को नहीं मौका देंगे बुमराह

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के दौरान हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं मुकेश कुमार है. इन्होने वेस्टइंडीज दौरे पर अपना टेस्ट, वनडे और टी-20 डेब्यू किया था. इसके बाद यह माना जा रहा था कि आयरलैंड दौरे पर मौका दिया जा सकता है, पर जसप्रीत बुमराह ऐसा होने नहीं देंगे.

भले ही यह स्क्वाड का हिस्सा है पर प्लेइंग 11 में मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि स्क्वाड में अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और खुद जसप्रीत बुमराह गेंदबाज की भूमिका में है जिस कारण मुकेश कुमार के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है.

वेस्टइंडीज दौरे पर ऐसा रहा प्रदर्शन

मुकेश कुमार की खासियत यह है कि वह हमेशा नई गेंद के साथ नजर आते हैं जिनकी कई मौके पर रोहित शर्मा भी तारीफ कर चुके हैं, पर माना जा रहा है कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच होने वाली सीरीज में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह तो टीम में होंगे ही इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा भी अब चोट से वापसी कर चुके हैं जिन्हें इस स्क्वाड में शामिल किया गया है.

इस परिस्थिति में मुकेश कुमार के पास बेंच पर बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा. आपको बता दे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट में डेब्यू किया और एक मैच में दो विकेट हासिल किया. वही वनडे के तीन मैचो में उन्हें कुल चार विकेट और 5 टी-20 मैचो में उन्हें तीन विकेट मिले हैं.

ALSO READ: ODI World Cup 2023: ‘मेरी आंखें नम हो गई थीं…’ 12 साल बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया विश्व कप 2011 के फाइनल में क्यों हो गए थे भावुक!