Placeholder canvas

दूसरे टी20 से पहले TEAM INDIA के लिए आई खुशखबरी, फिट हुआ ये खिलाड़ी, अकेले पलट देता है पूरा मैच

भारतीय टीम (TEAM INDIA) नए-नवेले कप्तान के साथ शानदार दिख रही है. हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पहली बार वानखेड़े स्टेडियम पर 162 रन का टार्गेट बचाया. कल हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को 2 रन से हरा दिया. भारतीय टीम (TEAM INDIA) के तीनों ही तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

यह भारतीय टीम (TEAM INDIA) मैनेजमेंट के लिए एक अच्छी बात तो है ही, लेकिन साथ ही इससे बड़ी उलझन का सामना भी करना पड़ सकता है. आइए इस लेख में इस खेल का मर्म समझते हैं.

अर्शदीप सिंह की वापसी लेकिन किसके जगह पर

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह बस से उतरते हुए नजर आ रहे है. इससे साफ जाहिर होता है कि अर्शदीप सिंह पूरी तरह से फिट है और वह दूसरे टी-20 मैच में खेलने वाले हैं. लेकिन समस्या यह है कि अगर अर्शदीप सिंह को टीम (TEAM INDIA) में लाया जाएगा तो बाहर किसे किया जाएगा. क्योंकि पहले टी-20 में सभी तेज गेंदबाज ने बेहतर प्रदर्शन किया था.

हर्षल पटेल ने चार ओवर में 41 रन देकर दो सफलताएं अर्जित की थी. वहीं उमरान मलिक ने भी चार ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे और अर्शदीप के स्थान पर खेलने वाले अर्शदीप सिंह ने तो कमाल ही कर दिया था. शिवम मावी ने अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन देकर चार सफलताएं प्राप्त की थी.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या का बैक-अप जल्द खोज ले भारत…’ वर्ल्ड कप से पहले गौतम गंभीर ने दी टीम इंडिया को चेतावनी

अर्शदीप सिंह, विश्व कप के सबसे सफल गेंदबाज

जहाँ पहले टी-20 में तीनों ही तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके अगले मैच के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. वहीं दूसरी तरफ अर्शदीप सिंह हैं, जिन्होंने टी20 विश्व कप में भारत (TEAM INDIA) के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे.

अर्शदीप सिंह ने 6 मैच में 10 विकेट चटकाए थे. ऐसे में कप्तान हार्दिक पंड्या को एक कप्तान के रूप में बहुत सोच-विचार कर फैसला लेना होगा.

ALSO READ: IND vs SL: संजू सैमसन की जगह दूसरे टी20 में जितेश शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को मिलेगी एंट्री, विस्फोटक बल्लेबाजी में है माहिर