Placeholder canvas

स्टीव स्मिथ ने टी20 में मचाया हाहाकार, 1 गेंद में ठोके 16 रन, ठोका कारियर का सबसे तेज अर्धशतक, दिलाया अपनी टीम को जीत

इस समय आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग चल रही है। जहां 8 टीमें हिस्सा ले रही है। इस टूर्नामेंट में रोजाना कई नए रिकॉर्ड और पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं। अब सोमवार को भी लीग में एक आनोखा रिकॉर्ड बना। जहां एक गेंद पर 16 रन बन गए। इस रिकॉर्ड के बारे में सुनकर हर कोई हैरानी जता रहा है। आईये जानते है इस रिकार्ड के बारे में विस्तार से।

जोएल पेरिस की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने बनाये 16 रन, जाने कैसे

दरअसल, बिग बैश लीग में सोमवार को सिडनी सिक्‍सर्स और होबार्ट हरिकेंस के बीच मैच खेला गया। जहां मैच में हरिकेंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में सिडनी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। सिडनी की पारी के दौरान हरिकेंस के गेंदबाज जो एल पेरिस ने एक गेंद पर 16 रन खर्च कर दिए।

पारी के दूसरे ओवर में सिडनी की ओर से जोश फ‍िलिप्‍स और स्‍टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे। उसी ओवर की तीसरी गेंद जो एल पेरिस ने नो बाॅल फेंक दी। जिस पर स्‍टीव स्मिथ ने छक्का जड़ दिया। नो बॉल होने की वजह से फ्री हिट मिली, लेकिन अगली गेंद पेरिस दिशा ने वाइड गेंद फेंकी, इस गेंद को विकेट कीपर भी नहीं पकड़ पाया और सिडनी सिक्सर्स को 5 रन दिए गए।

वाइड गेंद होने की वजह से फ्री हिट जारी रही और अगली गेंद पर स्मिथ ने चौका जड़ दिया। इस तरह पेरिस की एक लीगल गेंद पर सिडनी सिक्सर्स ने 16 रन बटोरे, जिसमें स्मिथ के खाते में 10 रन गए।

ALSO READ:‘वो दुनिया पर राज करेगा’, मोहम्मद शमी ने बताया उस भारतीय गेंदबाज का नाम, जो करेगा क्रिकेट की दुनिया पर राज

हरिकेंस 24 रन से हारी

वही आपको बता दें कि इस मैच में सिडनी की ओर से स्टीव स्मिथ ने 33 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी बिग बैश करियर का सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत सिडनी ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 180 रन बनाए।

जवाब में हरिकेंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी। टीम की ओर से जैक क्राउली ने 49 रनों की जुझारू पारी खेली। लेकिन वें टीम को जीत नहीं दिला सके। उनके अलावा किसी और बल्लेबाज ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली। यही कारण रहा कि टीम यह मुकाबला 24 रन से हार गई। मैच में 66 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ:तीसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान!