उमरान मलिक

उमरान मलिक भारत के सबसे तेज गेंदबाज बन कर ऊभरे है. एस मैच में उमरान मलिक ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. जिसके बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना यह था कि एक दिन उमरान मलिक विश्व के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे.

वही पड़ोसी देश पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ भी इस समय शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. दोनों की बीच आए दिन तुलना होती रहती है. लेकिन पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज आकिब जावेद का कहना है कि हारिस रऊफ उमरान मलिक से कही आगे हैं.

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज ने उमरान मलिक को बताया अनफिट

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने कहा कि,

‘उमरान मलिक पाकिस्तानी पेसर हारिस रउफ की तरह प्रशिक्षित और फिट नहीं है. अगर आप वनडे में उमरान को देखें, तो अपने पहले स्पेल में वह लगभग 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. लेकिन 7वें या 8वें ओवर तक उनकी स्पीड घटकर 138 किमी प्रति घंटे रह जाती है. अंतर वही है जो कोहली और बाकी बल्लेबाजों में है.’

बता दें कि उमरान मलिक इन दिनों भारतीय टीम के साथ इंदौर में है और वे भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आखिरी वनडे मैच में भाग ले सकते हैं. वही हारिस रऊफ पाकिस्तान के लिए पिछले चार महीने से शानदार गेंदबाज ही कर रहे हैं.

ALSO READ:“क्या बात है 3 साल से तुम शतक नहीं लगा पा रहे हो?” रोहित शर्मा ने दिया मजेदार जवाब, बंद की आलोचकों की बोलती

उमरान मलिक की ख़ासियत

आप से बता दें कि उमरान मलिक भारत के एक वाहिद ऐसे गेंदबाज हैं जिनके पास 150 प्लस की गति है. उमरान मलिक ने कई बार अपने गति के वजह से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था.

एक मैच में उमरान मलिक ने 155 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से गेंदबाजी की थी. अभी तक उमरान मलिक ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 12 विकेट हासिल किए हैं. श्रीलंका के खिलाफ उमरान मलिक को सभी मुकाबलों में मौका मिला था लेकिन न्यूजीलैंड को उनको मौका नही मिला है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि उमरान मलिक को मोहम्मद शामी के जगह पर तीसरे वनडे में मौका मिलेगा.

ALSO READ:उम्र, फिटनेस या फिर कुछ और…? सरफराज खान को आखिर क्यों नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका