SL VS PAK ASIA CUP 2023

सुपर-चार में आज पाकिस्तान के सामने श्रीलंकाई टीम थी. यह मैच बिल्कुल सेमीफाइनल की तरह था. जो भी टीम जीतती वह फाइनल खेलती और जिसको हार मिलती वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाती. बारिश के वजह से यह मैच 42-42 ओवर का खेला जा रहा था. इस अहम मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 253 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 2 विकेट शेष रहते अंतिम गेंद पर इस मैच को जीत लिया. यह 11 वी बार होगा जब श्रीलंका एशिया कप का फाइनल खेलेगी.

रिजवान के अर्द्धशतक से संभला पाकिस्तान, बनाए 252 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की शुरुआत एक बार फिर से साधारण रही. ख़राब फाॅर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए बाबर आजम और शफीक के बीच 64 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई. जहां एक तरफ बाबर आजम 29 रन बनाकर वेललेज के शिकार बन गए वही शफीक ने अर्धशतक जड़ दिया.

शफीक ने 69 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. मीडिल ऑर्डर में मोहम्मद हारिस 3 तो मोहम्मद नवाज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान के लिए एक फिर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान संकटमोचक बने.

रिजवान ने 73 गेंदो में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 86 रनों की पारी खेली. रिजवान का साथ इफ्तिखार ने दिया जिन्होंने 40 गेंदो में तेजतर्रार 47 रन बनाए. इन पारियों की मदद से पाकिस्तान का स्कोर 252 तक पहुंचा.

अंतिम गेंद पर जीती श्रीलंका

253 रनों के लक्ष्य के जवाब में जब श्रीलंकाई टीम उतरी तब उनकी शुरुआत तेजतर्रार रही. सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा ने अपने पहले 7 गेंदो में ही 17 रन ठोक दिए थे. लेकिन इसके बाद वह रन आउट हो गए थे.

इसके बाद पथुम निसाका भी 29 रन बनाकर शादाब खान के शिकार बन गए. 77 रन पर श्रीलंका के 2 विकेट गिर गए थे. लेकिन इसके बाद कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई. सदीरा समरविक्रमा 48 रन बनाकर इफ्तिखार अहमद के शिकार बन गए लेकिन कुसल ने मेंडिस ने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

मेंडिस के आउट होने के बाद श्रीलंकाई टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए. अंत में असलंका ने 49 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. असलंका को अंतिम दो गेंदो में 6 रनों की जरूरत थी जिसमें उन्होंने पहले गेंद पर चौका और अगले गेंद पर 2 रन बनाकर श्रीलंका को फाइनल में पहुंचा दिया.

ALSO READ: चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी से दहला इंग्लैंड, मैदान छोड़ भागे गेंदबाज, महज इतनी गेंदों में ठोका अर्द्धशतक, मचा कोहराम!

Published on September 15, 2023 11:39 am