Placeholder canvas

चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी से दहला इंग्लैंड, मैदान छोड़ भागे गेंदबाज, महज इतनी गेंदों में ठोका अर्द्धशतक, मचा कोहराम!

भारतीय टीम से दूर चल रहे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय इग्लैंड में हैं. इंग्लैंड में पुजारा काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की अगुआई कर रहे है. पुजारा अंतिम बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलते नजर आए थे. काउंटी में बीते दिन ससेक्स और डरहम के बीच मुकाबला खेला गया. जहां एक तरफ ससेक्स के बाकि बल्लेबाज रन के लिए तरस रहे थे वही चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली.

पहले पारी में फ्लाॅफ रहे थे पुजारा

बीते 3 सितंबर को ससेक्स बनाम डरहम का मैच खेला गया. इस मैच में ससेक्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए ससेक्स की पूरी टीम 266 रन पर आलआउट हो गई.

टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा भी फ्लाॅफ साबित हुए और सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके जवाब में खेलने आई डरहम तीन बल्लेबाज ने शतक जड़ दिए. ससेक्स के पहले पारी में जवाब में डरहम ने 505 रन स्कोरबोर्ड पर जड़ दिए.

दूसरे पारी में जड़ा अर्धशतक

पहले पारी में 239 रनों के बड़े अंतर से पिछड़े के बाद जब ससेक्स की टीम दूसरी पारी में खेलने आई तब उनकी शुरुआत बेहद खराब रही. ससेक्स के पहले चार विकेट सिर्फ 70 रन पर गिर गए थे. लेकिन यहां पर कप्तानी ने जिम्मेदारी ली और शानदार अर्धशतक जड़ा.

पुजारा ने 106 गेदो का सामना किया जिसमें उन्होंने चार चौके की मदद से 51 रनों की पारी खेली. पुजारा की इस पारी के मदद से ससेक्स की टीम दूसरी पारी में 295 रन बना पाई. लेकिन अंतिम में पारी मिले 57 रनों के लक्ष्य की डरहम ने 3 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

क्या हो पाएगी पुजारा की वापसी

चेतेश्वर पुजारा की वापसी भारतीय टीम में मुश्किल नजर आ रही है. कारण यह है कि इस बार के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम के हार के बाद बीसीसीआई ने एक कड़ा फैसला लिया है.

बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि अब बोर्ड ज्यादा युवा खिलाडियों पर भरोसा जताएगी. इसलिए यशस्वी जायसवाल को मौका मिला और उन्होंने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ दिया. यही कारण है कि पुजारा की वापसी मुश्किल लग रही है.

ALSO READ: न बनाए रन, ना चटकाए विकेट फिर भी विश्व कप 2023 की टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री, रोहित का पसंदीदा होने की वजह से मिला!