Placeholder canvas

न बनाए रन, ना चटकाए विकेट फिर भी विश्व कप 2023 की टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री, रोहित का पसंदीदा होने की वजह से मिला!

by Nihal Mishra
ASIA CUP 2023 TEAM INDIA SQUAD ROHIT

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस विश्व कप के लिए जब टीम चुनी तब उन्होंने अपने कई फैसलों से चौंकाया. टीम मैनेजमेंट ने भारत के सबसे बेहतरीन स्पिनर युजवेंद्र चहल को स्क्वॉड से बाहर रखा. वही ख़राब फाॅर्म में चल रहे बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव स्क्वॉड के हिस्सा बनाए गए हैं. मैनेजमेंट ने एक और हरफनमौला खिलाड़ी को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ महीने से साधारण रहा है. फैंस तो इतना कह रहे हैं कि यह खिलाड़ी प्रदर्शन से नही किसी कप्तान के साथ बेहतर संबंध के वजह से स्क्वॉड में शामिल हुआ है.

अक्षर पटेल चल रहे हैं आउट ऑफ फाॅर्म

इस लेख में में जिस खिलाड़ी की बात हो रही है वह अक्षर पटेल हैं. अक्षर पटेल के लिए पिछला कुछ महीना बहुत ही साधारण गुजरा है. वह ना ही बल्ले से बेहतर पारियां खेल रहे हैं और ना ही गेंद से कुछ कमाल कर पा रहे हैं. अक्षर पटेल को एशिया कप में अब तक हुए तीन मुकाबले में सिर्फ एक मैच में मौका मिला है.

इस मैच में भी जब उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी तब वह सिर्फ 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वही गेंदबाजी के दौरान जहां बाकि के फिंगर स्पिनर कमाल कर रहे थे उनके खाते में एक भी विकेट नही आए.

चहल हो सकते थे बेहतर विकल्प

यह अलग बात है कि चहल बल्ले से बड़ी पारी नही खेल सकते, लेकिन वह हमेशा से एक विकेट टक्कर गेंदबाज रहे हैं. अगर अक्षर पटेल के जगह चहल को मौका दिया जाता, तो वह कुलदीप यादव के साथ वह बहुत घातक साबित होते. लेकिन टीम मैनेजमेंट ने एशिया कप और विश्व कप से चहल को बाहर रखा है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ: रोहित-द्रविड़ की राजनीति से तंग आ चुके हैं ये 3 खिलाड़ी, जल्द ही कर सकते हैं संन्यास का ऐलान!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00