Placeholder canvas

Sourav Ganguly इन 2 भारतीय खिलाड़ियों से हैं नाराज, कहा “जाकर रणजी खेलो फिर….”

काफी समय से सबने यह देखा है कि Cheteshwar Pujara और Ajinkya Rahane पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनकी फॉर्म में बड़ी गिरावट आई है। इसी को लेके हाल ही में BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने दोनों खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने की सलाह दी है। रणजी ट्रॉफी का नया सीजन 10 फरवरी से शुरू होने वाला है।

Sourav Ganguly को रहाणे और पुजारा से उम्मीद

pujara-rahane

दो साल के अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी की वापसी होने वाली है। भारत की प्रमुख प्रथम श्रेणी घरेलू प्रतियोगिता का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा। पहली इस महीने के अंत में और दूसरा यानी नॉकआउट चरण आईपीएल के बाद होगा। Sourav Ganguly ने स्पोर्टस्टार से बातचीत में कहा, 

“हां, वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है वे रणजी ट्रॉफी में वापस आएंगे और बहुत सारे रन बनाएंगे, जो मुझे यकीन है कि वे करेंगे। इसमें मुझे कोई समस्या नहीं दिख रही है। रणजी ट्रॉफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम सभी ने टूर्नामेंट खेला है। इसलिए, वे भी वहां वापस जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने अतीत में टूर्नामेंट खेला है, जब वे केवल टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे या सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं थे। इसलिए, यह कोई समस्या नहीं होगी।”

ALSO READ: विराट कोहली ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों अचानक से छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी

कोरोना की वजह से 2 चरणों में होगी रणजी ट्रॉफी

bcci jay shah

रणजी ट्रॉफी का आयोजन बहुत पहली ही हो जाना था लेकिन कोविड महामारी के कारण यह टूर्नामेंट स्थगित होता गया। इसको लेके Sourav Ganguly ने बात करते हुए बताया कि,

“जाहिर है, हम रणजी ट्रॉफी के एक साल से चूक गए। यह भारत में सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हम हमेशा इसे आयोजित करना चाहते थे। लेकिन दुनिया ने पिछले दो सालों में जो देखा है, मुझे नहीं लगता कि यह किसी के जीवनकाल में हुआ है।”

ALSO READ:IPL 2022: इन 3 टीमों को कप्तान की है सख्त जरूरत, ये 3 खिलाड़ी नीलामी के बाद सीधे बनेंगे कप्तान