T20 WORLD CUP 2022: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह, अगले 2-3 दिन होंगे अहम सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट
T20 WORLD CUP 2022: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह, अगले 2-3 दिन होंगे अहम सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

जसप्रीत बुमराहः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 शुरू होने में सिर्फ 3 हफ्ते का समय बचा हुआ है, लेकिन अब तक भारत (INDIA) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। चयनित खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबर टीम को मुसिबत में डाली हुई हैं। जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) एशिया कप के बाद जिनकी वापसी ने भारत की गेंदबाजी समस्या को हल किया था।

लेकिन वह स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते वर्ल्ड कप से बाहर दिख रहे हैं। ऊपर से मोहम्मद शमी (MOH. SHAMI) और दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) पहले ही अभी टीम से बाहर हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह से जुड़ी एक ताजा जानकारी सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक बुमराह का टीम से बाहर होना लगभग तय नहीं हुआ है। आइए आपको इस खबर की पूरी जानकारी देते हैं।

जसप्रीत बुमराह के ऊपर अगले दो-तीन दिन में होगा फैसला

जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं। जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप से उनके बाहर होने के खबर पर मुहर लग गई थी। बुमराह की गैरमौजूदगी ने भारतीय टीम को बड़ी मुसीबत में डाला है। बुमराह की जगह पर मोहम्मद सिराज को आगामी सीरीज के लिए रिप्लेसमेंट के लिए चुना गया है। बुमराह इस वक्त एनसीए बैंगलोर में हैं।

लेकिन अब खबर आ रही हैं कि बुमराह का वर्ल्ड कप से बाहर होना तय नहीं हुआ हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफों की खबर के अनुसार बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) ने डिजिटल चैन एक्ट्रा टाइम से बात करते हुए कहा है कि-

“बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। वह फिंगर क्रास रखे हुए हैं अगले दो से तीन दिनों में अंतिम निर्णय लिया जा सकता हैं।”

खिलाड़ियों के चोटों से पनप रही बड़ी मुसीबतें

भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप में चयनित खिलाड़ी चोटों से जूझ रहे हैं। हर्षल पटेल और बुमराह ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी। बुमराह दो मैच खेलकर वापस से चोटिल हो गए। मोहम्मद शमी दो आस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा थे लेकिन कोरोना के चलते वह दोनों से बाहर हैं।

दीपक हुड्डा जो आस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान पहले दो मैचों का हिस्सा तो नहीं बने थे। लेकिन आखिर मैच से पहले वह चोटिल होकर बाहर हो गए। दीपक हुड्डा कब तक फिट हो सकते हैं कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं। टी20 वर्ल्ड की टीम में वह अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। श्रेयस अय्यर साऊथ अफ्रीका सीरीज के दौरान उनका रिप्लेसमेंट हैं। खिलाड़ियों का चोट लगातार वर्ल्ड कप से पहले भारत के गले का कांटा बनी हुई हैं।

ALSO READ: खूबसूरती में उर्वशी रौतेला को भी मात देती है दिव्या भारती की बहन, बिग बॉस 16 में आ सकती हैं नजर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ीः मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 के बाद नीली जर्सी को अलविदा कह देगा ये भारतीय खिलाड़ी, सिर्फ 1 ओवर में जीता देता है भारत को हारा हुआ मैच

Published on October 1, 2022 2:39 pm