टी20 विश्व कप जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया मास्टर प्लान, इन 2 खिलाड़ियों की कराई टीम में एंट्री
टी20 विश्व कप जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया मास्टर प्लान, इन 2 खिलाड़ियों की कराई टीम में एंट्री

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के शुरु होने से ठीक पहले टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से बाहर हो गए है। लगातार बड़े टूर्नामेंट्स से पहले चोटिल हो जाने पर इस बार बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बयान जारी किया है, जिसमे बताया कि बुमराह अभी पूरी तरह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं।

लेकिन सभी को शक हो चूका है कि बुमराह अब आईपीएल (IPL) के ही स्टार है। वहीं दूसरी तरफ़ भारतीय खेमे की गेंदबाज़ी यूनिट को मजबूत बनाने की कवायद शुरु हो चुकी है। बुमराह के बाद ये दो तेज़ तर्रार गेंदबाज़ को टीम इंडिया में शमिल किया जा सकता है। तो आइये जानते हैं इन दोनों के बारे में।

टीम इंडिया के साथ ये 2 तेज़ गेंदबाज़ भी ऑस्ट्रेलिया की भरेंगे उड़ान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और उमरान मलिक (Umran Malik) दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया के साथ उड़ान भरेंगे। क्योंकि मुख्या कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के दल जसप्रीत बुमराह और नेट गेंदबाजों के बैक-अप के रूप में कम से कम दो अतिरिक्त पेसर ले जाएंगे ताकि बड़े टूर्नामेंट की तैयारी की जा सके। बुमराह के चोटिल होने के बाद निश्चित तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य कोच के बीच अभी काफी चर्चा होनी है।

साउथ अफ्रीका सीरीज में बने हैं बुमराह का ऑप्शन

टीम इंडिया के टेस्ट और वनडे में नियमित तेज़ और मुख्या गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को मौजूदा साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है। मालूम हो कि सिराज ने भारत के लिए 5 टी20 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

वहीं आईपीएल 2022 के सबसे तेज़ गेंदबाज़ रहे उमरान मलिक (Umran Malik) ने भी अपनी दावेदारी पेश की है। जम्मू एक्सप्रेस उमरान ने इस साल आईपीएल के 14 मैचों में 22 विकेट भी झटके थे। जिसके बाद उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने का मुका दिया गया था। स्पीड ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है।

ALSO READ: T20 WORLD CUP 2022: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह, सौरव गांगुली ने बताया कब तक करेंगे मैदान पर वापसी

भारत की टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 के बाद नीली जर्सी को अलविदा कह देगा ये भारतीय खिलाड़ी, सिर्फ 1 ओवर में जीता देता है भारत को हारा हुआ मैच

Published on October 1, 2022 2:57 pm