Placeholder canvas

‘रैंकिंग मायने नहीं रखती….’सौरव गांगुली ने बताया भारत-पाकिस्तान में कौन सी टीम बनेगी एशिया कप 2023 की विजेता

एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब 1 हफ्ते से भी कम समय बचा है। 30 अगस्त सेइस टूर्नामेंट का आगाज होगा। उम्मीद है कि पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया जीत का परचम लहराने में कामयाब होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे धुरंधरों के अलावा तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं।

भारत-पाक मैच से पहले सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करते नज़र आएंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या उप-कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से करेगी।

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला खेलेगी। उम्मीद है कि इस मैच में टीम इंडिया विरोधियों के लिए मुसीबत बनेगी।

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत बनाम पाक मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि दोनों ही टीमें दमदार हैं। पाकिस्तान के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है। वहीं, भारत भी मजबूत है।

सौरव गांगुली ने कहा कि,

“वे (पाकिस्तान) बहुत अच्छी टीम है। उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है – नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ। वे बहुत संतुलित टीम हैं। भारत एक मजबूत पक्ष है। आप उस विशेष दिन पर इसी तरह खेलते हैं; इसमें कोई रॉकेट विज्ञान नहीं है।”

दो ग्रुप में बंटी टीमें

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 का आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ में होगा। इस टूर्नामेंट के चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे तो नौ मुकाबले श्रीलंका की सरज़मीं पर होंगे। टीम इंडिया पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

भारत के सभी मैच श्रीलंका में होंगे। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें शामिल होंगी। इन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल शामिल है। वहीं, ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश शामिल हैं।

ALSO READ: सौरव गांगुली ने बताया क्यों एशिया कप में युजवेंद्र चहल की जगह अक्षर पटेल को मिला टीम इंडिया में मौका