Placeholder canvas

सौरव गांगुली ने बताया क्यों एशिया कप में युजवेंद्र चहल की जगह अक्षर पटेल को मिला टीम इंडिया में मौका

एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब 1 हफ्ते से भी कम समय बचा है। 30 अगस्त सेइस टूर्नामेंट का आगाज होगा। उम्मीद है कि पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया जीत का परचम लहराने में कामयाब होगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे धुरंधरों के अलावा तिलक वर्मा जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं। हैरानी की बात ये है कि इस स्क्वॉड में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई है।

युजवेंद्र चहल को किया गया ड्रॉप!

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में भारत की अगुवाई करते नज़र आएंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या उप-कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्ववॉड में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है।

उन्हें इस टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी के इस फैसले पर अब क्रिकेट जगत में बहस शुरु हो गई है। इस मुद्दे पर अब पूर्व बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि चहल को टीम में शामिल न करने के पीछे क्या रणनीति हो सकती है।

गांगुली ने कहा कि,

 “सेलेक्टर्स ने चहल की बजाय अक्षर पटेल को उनकी बल्लेबाजी की वजह से चुना। मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला है। किसी के चोटिल होने पर चहल अब भी टीम में आ सकते हैं। ये 17 सदस्यीय टीम है तो दो को वैसे भी बाहर जाना होगा।”

वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

मालूम हो कि एशिया कप के बाद टीम इंडिया वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगी। भारत के लिए इस बार सुनहरा मौका होगा। टीम इंडिया ने आखिरी बार विश्व कप का खिताब साल 2011 में जीता था। उम्मीद है कि इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम कर सकती है।

इसी विषय में सौरव गांगुली ने चर्चा की है। उन्होंने बताया है कि भारत को वनडे विश्व कप जीतने के लिए अच्छी बल्लेबाजी की आवश्यकता होगी।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि,

“आप हर समय विश्व कप नहीं जीत सकते। बुरा समय भी आता है। मुझे लगता है कि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। ऐसा करने पर ही वे जीत सकते हैं।”

ALSO READ: चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग का धोनी ने इस तरह मनाया जश्न! नाचते-गाते दिखे क्रिकेटर, वायरल हो रहा वीडियो