Placeholder canvas

World Cup 2023 के लिए पूर्व चीफ सिलेक्टर ने चुना टीम इंडिया का स्क्वाड, इन 2 धुरंधर को किया बाहर

भारत की मेजबानी में इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है. इसके लिए अभी से ही दिग्गजों द्वारा भविष्यवाणी की जाने लगी है. आपको बता दे कि टीम इंडिया के पूर्व चीफ सिलेक्टर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने वर्ल्ड कप 2023 को लेकर 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

इतना ही नहीं उन्होंने जो टीम चुना है उसमें टीम इंडिया के दो धुरंधर खिलाड़ी को उन्होंने बाहर का रास्ता दिखाया है, जो वनडे फॉर्मेट में कई दफा टीम इंडिया के लिए कमाल दिखा चुके हैं.

इन दो खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

हम टीम इंडिया के जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन है. इन खिलाड़ियों की जगह कृष्णमाचारी श्रीकांत ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को बतौर स्पिन गेंदबाज टीम में चुना है. वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को जगह दी है.

वहीं अगर बैटिंग ऑर्डर की चर्चा करें तो उन्होंने शुभमन गिल, ईशान किशन और रोहित शर्मा को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज चुना है. इसके अलावा विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव मिडिल ऑर्डर में होंगे.

साथ ही केएल राहुल और ईशान किशन विकेटकीपर होंगे. वही ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा टीम में शामिल है.

भारत के लिए है खिताब जीतने का मौका

आपको बता दे कि इस बार वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है, जिसका समापन 19 नवंबर को होगा. इस बार कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिसके तहत 48 मैच खेले जाएंगे.

अभी तक देखा जाए तो पांच बार ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने दो-दो बार ऐसा कारनामा किया है, जहां इस बार टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है.

ALSO READ: खतरे में है हार्दिक पंड्या की जगह, कप्तान रोहित शर्मा अपनी पत्नी के बेस्ट फ्रेंड को हर बार खराब प्रदर्शन के बाद भी देते हैं मौका!