Placeholder canvas

सौरव गांगुली ने चुना उन सुपर स्टार खिलाड़ियों के नाम, जो करेंगे IPL पर राज, शुभमन गिल नहीं इन खिलाड़ियों को किया शामिल

इस साल आईपीएल ने अपने 15 साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स ने एक खास शो ब्रॉडकास्ट किया। जिसमें आईपीएल की पिछले 15 सालों की यादों को ताजा किया गया। इस शो में हरभजन सिंह, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग सहित कई पूर्व खिलाड़ी शामिल हुए। इस शो में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आईपीएल के पांच भविष्य के सितारों को चुना। जो आईपीएल को आगे लेकर जाएंगे।

सौरव गांगुली ने चुना IPL के भविष्य खिलाड़ियों के नाम

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा कि इस लीग में जो अगला बड़ा सुपरस्टार खिलाड़ी मुझे दिखाई देता है वह सूर्यकुमार यादव हैं, भले ही उन्हें अब युवा खिलाड़ियों में नहीं गिना जा सकता है। लेकिन वह कुछ आईपीएल मे अपना जमकर जलवा बिखरने वाले है। वहीं युवा खिलाड़ियों में देखा जाए तो उसमें पृथ्वी शॉ मेरे लिए पहले नंबर होंगे। जिनके पास टी20 फॉर्मेट में खेलने की काफी प्रतिभा मौजूद है। इसके बाद नंबर 2 पर मेरे लिए ऋषभ पंत हैं जिन्होंने पहले ही खुद को साबित किया हुआ है।

गांगुली ने आगे अपनी इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले युवा ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का नाम बताया। वहीं इसके बाद गांगुली ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी अपनी इस लिस्ट में शामिल किया जिसमें उनके अनुसार यदि वह फिट रहते हैं तो काफी खतरनाक गेंदबाज के तौर पर आने वाले समय में दिखाई देंगे। वह आईपीएल सहित दुनियाभर में अपना नाम कमा सकते हैं।

ALSO READ:चेतन शर्मा के जगह कौन बनेगा भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता? इस दिग्गज खिलाड़ी के नाम पर लग सकती है मुहर, आई बड़ी अपडेट

भज्जी ने शुभमन गिल का सुझाव दिया

वही सौरव गांगुली को भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शुभमन गिल का नाम भी सुझाया। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। जिसके बाद सौरव गांगुली ने कहा कि बिल्कुल मैं उनका नाम भूल रहा था लेकिन मेरी इस लिस्ट में 5वें खिलाड़ी के तौर पर मैं शुभमन गिल को शामिल करना चाहूंगा। यह सभी खिलाड़ी आने वाले समय में आईपीएल के बड़े सुपरस्टार होगें।

हालांकि सौरव गांगुली ने अपनी इस सूची में कई खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं किए। जिनमें मुंबई इंडियंस के ईशान किशन,राजस्थान राॅयल्स के देवदत्त पाडिकल, संजू सैमसन, मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा और आरसीबी के मोहम्मद सिराज भी शामिल है। जो पिछले कुछ सालों से आईपीएल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

ALSO READ:WTC Points Table: भारत से 4-0 से सीरीज हारते ही मुश्किल में पड़ जाएगी ऑस्ट्रेलिया टीम, फिर भारत के साथ इस आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भिड़ेगी ये टीम