Placeholder canvas

चेतन शर्मा के जगह कौन बनेगा भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता? इस दिग्गज खिलाड़ी के नाम पर लग सकती है मुहर, आई बड़ी अपडेट

पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयन सीमित के अध्यक्ष चेतन शर्मा एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में फंसे थे। इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने चयन सीमित के पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद पूर्व भारतीय ओपनर शिव सुंदरम दास ने अंतरिम चैयरमैन पद पर रहते हुए भारतीय टीम का चयन का किया।

उन्होंने आगामी दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए टीम का चयन किया। अब इसी बीच सवाल यह खड़ा हो रहा है कि बीसीसीआई कब नया चयन सीमित का अध्यक्ष नियुक्त करेगी।

आईपीएल के दौरान मिल सकता है नया अध्यक्ष

चेतन शर्मा के बाद इस्तीफे देने के बाद बीसीसीआई ने शिव सुंदरम दास को चयन सीमित का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया था। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली अंतरिम चयन समिति फिलहाल अपना काम जारी रखेगी, लेकिन आईपीएल से पहले या फिर टूर्नामेंट के दौरान इस पर बीसीसीआई फैसला ले सकती है।

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया का दौरा इस सत्र का आखिरी दौरा है। भारतीय टीम को 21 मार्च के बाद अपना अगला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 7 जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल में रूप में खेलना है। जिसके कारण बीसीसीआई के पास अभी काफी समय है। यही कारण है कि बीसीसीआई ने जल्दबाजी में भी चयन सीमित के अध्यक्ष पर कोई फैसला नहीं लिया है।

ALSO READ: भारतीय खिलाड़ी सीरीज के बीच गए घर, तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में होंगे 2 बड़े बदलाव, कोच राहुल द्रविड़ का चहेता होगा बाहर!

चेतन शर्मा ने भारतीय खिलाड़ियों पर लगाए थे कई आरोप

अगर हम स्टिंग ऑपरेशन की बात करें तो भारतीय टीम के पूर्व चयन सीमित के चैयरमैन ने स्टिंग ऑपरेशन में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों पर काफी गंभीर आरोप लगाए थे। इनमें खिलाड़ियों के फिट होने के लिए इंजेक्शन लेने की बात भी कही गई थी। इसके अलावा चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों को लेकर भी काफी खुलासे किए थे।

इस स्टिंग ऑपरेशन के बाद भारतीय क्रिकेट जगत में हडकंप मच गया था। टीम के खिलाड़ियों ने चेतन शर्मा के साथ मीटिंग करने एवं बात करने के लिए मना कर दिया था। जिसके बाद चेतन शर्मा ने तुंरत इस्तीफा दे दिया। जिसे बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्वीकार भी कर लिया था। इसके बाद शिव सुंदरम दास को बीसीसीआई का चयन समिति का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

ALSO READ: आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले ही RCB को लगा बड़ा झटका, पुरे IPL से बाहर हो सकता है ये मैच विनर खिलाड़ी