TEAM INDIA ODI

हाल ही में भारतीय टीम मैनेजमेंट के अंदर बढ़ी गतिविधियों से ये साफ़ नज़र आ रहा है कि भारत विश्व कप 2023 की तैयारियों को लेकर तैयारी शुरु कर चुका है। इसी सिलसिले में उनके लिए विश्व कप के लिहाज़ से हर वनडे सीरीज़ और वनडे टूर्नामेंट काफ़ी महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

विश्व कप को लेकर भारत अपनी तैयारियों की शुरुआत 27 जुलाई से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ शुरु होने वाली वनडे सीरीज़ से ही कर देगी। इसी सिलसिले में कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कुछ बड़े नाम और स्टार खिलाड़ी टीम मैनेजमेंट के विश्व कप प्लान से बाहर हो सकते हैं। संभावनाएं हैं कि इन खिलाड़ियों के नाम विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली 15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड में नहीं होंगे।

इस स्टार खिलाड़ी को बैठना पड़ सकता है बाहर

गौरतलब है कि हाल ही में मुख्य चयनकर्ता बने पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अजित अगरकर फ़िलहाल वेस्टइंडीज़ में हैं जहाँ वो कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड के साथ टीम की तैयारियों पर विशेष चर्चा करेंगे। इस चर्चा का अहम हिस्सा एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 में टीम संयोजन का विषय होगा।

इस दौरान मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव मैनेजमेंट के प्लान में तो हैं लेकिन उन्हें बैकअप खिलाड़ी के तौर पर ही देखा जा रहा है। इसके अलावा आशंका ये भी है कि उन्हें अंतिम 15 में शायद ही जगह दी जाए

ऋषभ पंत नहीं होंगे टीम का हिस्सा

बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो बीते साल कार दुर्घटना में चोटिल हुए ऋषभ पंत विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस लिहाज़ से सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल का खेलना तय माना जा रहा है।

वहीं ईशान किशन या संजू सैमसन में किसी एक को टीम मैनेजमेंट बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल कर सकता हैं। हालांकि ये फ़ैसला काफ़ी हद तक वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ की प्लेइंग इलेवन से ही स्पष्ट हो जाएगा।

ALSO READ: वेस्टइंडीज सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब कभी टीम इंडिया में नहीं आयेंगे नजर

Published on July 26, 2023 3:29 pm