Placeholder canvas

वेस्टइंडीज सीरीज के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, अब कभी टीम इंडिया में नहीं आयेंगे नजर

रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल चुकी है। जहां भारतीय टीम को इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत हासिल हुई है तो वहीं वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अपने फैंस के साथ साथ बीसीसीआई को भी काफी निराश किया है।

आज हम आपको एक नहीं बल्कि 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें आगामी टेस्ट सीरीज में शायद ही मौका मिले। कौन है वह खिलाड़ी आइए जानते हैं।

केएस भरत

इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर टेस्ट टीम में मौका दिया गया था। जहां उन्होंने चार टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने के बावजूद भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मौका दिया गया। लेकिन वहां भी पूरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए। जिसकी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया गया था ईशान किशन को मौका मिला। ईशान किशन ने अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है

जयदेव उनादकट

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने साल 2002 में लगभग 12 साल के बाद टीम इंडिया में अपनी वापसी को दर्ज कराया था। बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम में अपनी जगह को पक्का करेगा तो वहीं खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन की वजह से ऐसा करने में नाकामयाब साबित हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ भी जयदेव को दूसरे टेस्ट में मौका दिया गया।

दूसरे टेस्ट के पहले 3 दिन तक एक भी विकेट नहीं ले पाए। इस खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन को देखकर बीसीसीआई खिलाड़ी को जल्द ही बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

चेतेश्वर पुजारा

इस कड़ी में तीसरा और आखिरी नाम चेतेश्वर पुजारा का आता है। जो कभी भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैचों में रीढ़ की हड्डी हुआ करते थे, लेकिन पुजारा को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह गिल को मौका दिया गया है। जिसको देखकर यह साफ तौर पर माना जा रहा है चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट करियर लगभग पूरी तरीके से समाप्त हो चुका है।

Read More : “हम नहीं चाहते कि हर कोई…” वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं हैं रोहित शर्मा, विराट और सिराज को लेकर बोल गये ये बड़ी बात