HARDIK PANDYA T20 TEAM

टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसके बाद टीम इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है जहां यह तय माना जा रहा था कि इस दौरे की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मिलेगी पर अब ऐसा संभव नहीं है. दरअसल भारत को यहां तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इस सीरीज की कप्तानी सौंपने की बात कही जा रही थी पर अब एक और खिलाड़ी बीसीसीआई के प्लान में शामिल हो चुका है. देखा जाए तो अभी तक दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है पर यह स्पष्ट रूप से माना जा रहा है कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा.

ये खिलाड़ी करेगा टीम इंडिया की कप्तानी

टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. दरअसल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. ऐसी में माना जा रहा है कि इस सीरीज में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

दरअसल लगभग एक साल से जसप्रीत बुमराह ने कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, जो तेजी से फिट हो रहे हैं और इस सीरीज में उनके खेलने की संभावना भी बन रही है.

युवा खिलाड़ियों को फिर मिलेगा मौका

आपको बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप की तैयारी से पहले बेंगलुरु में एक हफ्ते के कैंप का सुझाव दिया है, जो 24 से 25 अगस्त से शुरू हो सकता है और राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि एशिया कप के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले.

माना जा रहा है कि आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और शुभ्मन गिल टीम से बाहर रहेंगे क्योंकि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का फिट रहना काफी जरूरी है. ऐसे में यह तय है कि आयरलैंड दौरे पर एक बार फिर से आईपीएल में कमाल दिखाने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

ALSO READ: T10 2023: एस श्रीसंत ने अपनी रफ्तार से बरपाया कहर, सुपर ओवर में पार्थिव पटेल की टीम को चटाई धूल

Published on July 26, 2023 3:13 pm