Placeholder canvas

BCCI ने कहा World Cup 2023 के बाद Rohit Sharma की हो जाएगी छुट्टी, संन्यास के बाद हार्दिक नहीं इस खिलाड़ी को बनाया जाएगा कप्तान

मौजूदा समय में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर काफी समय से यह कहा जा रहा है कि वह जल्द ही वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद वह अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं. इतना ही नहीं टीम इंडिया में इस वक्त कई खिलाड़ी भी मौजूद है, जो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह टीम इंडिया की कप्तानी करने की पूरी काबिलियत रखते हैं. अब बताया जा रहा है कि साल 2023 के अंत में जो वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाना है उसके बाद रोहित शर्मा संन्यास का ऐलान कर सकते हैं और एक अन्य खिलाड़ी को टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बना दिया जाएगा.

इस खिलाड़ी को दी जा सकती है कप्तानी

इस साल देखा जाए तो टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेलना है जिसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं.

अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर कप्तान के तौर पर देखा जाए तो इसके लिए सबसे पहला नाम जो आता है वह कोई और नहीं बल्कि शुभ्मन गिल है जो इस वक्त अपने बल्ले से कहर बरसा रहे हैं.

टीम इंडिया के लिए कई मौके पर ओपनिंग करते हुए शुभ्मन गिल ने अपने बल्ले से जो योगदान दिया है उन्होंने पूरी दुनिया को अपने मुरीद बना दिया है. यही वजह है कि कप्तान बनने के लिए अब उनकी दावेदारी हार्दिक पांड्या से भी मजबूत हो चुकी है.

काफी शानदार है अनुभव

आपको बता दें कि शुभ्मन गिल को उप कप्तानी करने का काफी अच्छा अनुभव है. अंडर-19 मेंस विश्व कप में वह उप कप्तानी कर चुके हैं.

ऐसे में जब भी टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी को आराम देने की बात आएगी ऐसे में गिल कप्तान बनाने को लेकर एक बहुत बड़े विकल्प साबित हो सकते हैं, जिनके अंदर भविष्य में टीम इंडिया को लीड करने की ताकत है. अभी से ही उन्हें इसके लिए तैयार किया जा रहा है.

ALSO READ: WTC FINAL में इंग्लैंड के पिच देख बदला टीम इंडिया का प्लान, ये 3 खिलाड़ियों प्लेइंग XI से हुए बाहर! दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज भी शामिल