Placeholder canvas

WTC FINAL में इंग्लैंड के पिच देख बदला टीम इंडिया का प्लान, ये 3 खिलाड़ियों प्लेइंग XI से हुए बाहर! दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज भी शामिल

भारतीय टीम 7 जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियों में जोरों-शोरों से जुड़े हुए हैं। टीम का हर एक अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहा रहा है। इस फाइनल मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी गई हैं। लेकिन अब इनमें से केवल 11 खिलाड़ी को खिलाड़ियों को ही मैदान पर उतरना मौका मिलेगा। इनमें 3 निश्चित तौर पर प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठेगे। आईये नजर डालते हैं इन खिलाड़ियों पर।

1. अक्षर पटेल

इस सूची में पहला नाम आता है, अक्षर पटेल। अक्षर ने बीते दिनों घरेलू सीरीज में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार मैचों की श्रृंखला में गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। लेकिन अब इतने शानदार प्रदर्शन के बाबजूद उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बेंच पर बैठना पडेगा। क्योंकि द ओवल की पिच पर भारतीय टीम तीन स्पिनरों को नहीं खिलाएगी। जिसके कारण उन्हें बाहर बैठना होगा।

2. जयदेव उनादकड

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में जयदेव उनादकड को भी चुना गया है। उन्हें भारतीय टीम में उमेश यादव मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ जगह मिली है लेकिन अब प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह मिलना बेहद मुश्किल होने वाला है। क्योंकि टीम इंडिया तीन गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मौका देने वाली है। इसके अलावा चौथे गेंदबाज के तौर पर शादुल ठाकुर को मौका देगें।

3. आर आश्विन

विश्व के नं 1 गेंदबाज आर आश्विन को भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर बैठना पड सकता है। क्योंकि द ओवल की पिच पर भारतीय टीम शायद ही दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम एक स्पिनर के साथ उतरेगी तो टीम रवींद्र जडेजा को मौका देगी। जो गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

ALSO READ:WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये 4 भारतीय खिलाड़ी अकेले बनायेंगे भारत को चैंपियन, दिलाएंगे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी