Placeholder canvas

जिस खिलाड़ी को Rohit Sharma नहीं दिया 1 मैच में भी मौका, उसी ने मचाया कोहराम, श्रीलंका में 13 गेंद में ठोक डाले 66 रन

इस वक्त साउथ अफ्रीका की ए टीम श्रीलंका दौरे पर नजर आ रही है, जहां पर तीन मैचों की अनऑफीशियली वनडे सीरीज खेली जा रही है. पहला मुकाबला खत्म हो चुका है जिसमें श्रीलंका ए को साउथ अफ्रीका की ए टीम ने शानदार तरीके से 4 विकेट से हराने के साथ इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है.

दरअसल बेबी एबी नाम से मशहूर डिवाल्ड ब्रेविस ने इस मुकाबले में अपने बल्ले से धमाल मचाया है. उन्होंने 98 रन की नाबाद पारी खेलकर अकेले अपने दम पर टीम को मैच जिताया है.

शानदार बल्लेबाजी से टीम को जिताया मैच

डिवाल्ड ब्रेविस की यह शानदार बल्लेबाजी तब नजर आई जब साउथ अफ्रीका टीम के विकेट काफी तेजी से गिर रहे थे. श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा. टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही.

19.2 ओवर में साउथ अफ्रीका के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद क्रीज पर मौजूद डिवाल्ड ब्रेविस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और छठे विकेट के लिए उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाया. बेयर्स स्वानपोल के साथ मिलकर उन्होंने 103 रन की मैच विनिंग साझेदारी की और मात्र 71 गेंदों पर 98 रन बना डाले. यही वजह है कि 53 गेंद शेष रहते उनकी टीम में ने यह मुकाबला जीत लिया. इस पारी में 7 छक्के और 6 चौके शामिल थे. महज चौके छक्के की बदलौत ही इस युवा खिलाड़ी ने 13 गेंद में 66 रन बना लिए थे

श्रीलंका के पास है अभी भी मौका

आपको बता दे कि डिवाल्ड ब्रेविस आईपीएल में मुंबई इंडियन के लिए खेला करते हैं, जिन्होंने कई दफा मुंबई के लिए भी इस तरह का योगदान दिया है. श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर साउथ अफ्रीका की ए टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अभी भी श्रीलंका के पास इस सीरीज में वापसी करने का मौका है.

ALSO READ: सौरव गांगुली बने भारतीय टीम के नये चयनकर्ता तो टीम इंडिया से होगी इस दिग्गज खिलाड़ी की छुट्टी, इन युवा खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत