Placeholder canvas

MS DHONI ने किया विकेटकीपर का नाम फाइनल! इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच के लिए खूब दिए टिप्स

7 जून यानि कल लंदन के ओवल ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल मुक़ाबला खेला जाएगा. दिलचस्प है कि WTC फाइनल का मुकाबला कल खेला जाना है लेकिन अभी तक भारत का विकेटकीपर तय नही हुआ है.

केएस भरत और ईशान किशन में से किसी एक को मौका दिया जाएगा. इस बीच केएस भरत का एक बयान सुर्खिया बटोर रहा है जिसमें वह महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) से हुई बातचीत के बारे में बता रहे हैं.

MS DHONI ने भरत को क्या बताया

केएस भरत ने आईसीसी को दिए इंटरव्यू में बताया कि,

‘हाल ही में आईपीएल के दौरान मेरी महेंद्र (MS DHONI) से बात हुई थी. उन्होंने (बात की) इंग्लैंड में अपने अनुभव के साथ-साथ किसी भी विकेटकीपर के लिए सबसे अच्छा क्या काम करेगा. यह एक बहुत अच्छी बातचीत थी और इससे बहुत सारी जानकारियां मिली. यह जागरूकता है – सबसे अच्छा उदाहरण MS DHONI हैं, जो जागरूकता उनके पास है वह शानदार है. एक कीपर बनने के लिए आपको इरादे और जुनून की जरूरत होती है, क्योंकि कीपिंग एक थैंकलेस जॉब है. आप एक टेस्ट के दिन में 90 ओवर रखते हैं और आपको गेंद दर गेंद ध्यान केंद्रित करना होता है, इसलिए आपको चुनौतियों को स्वीकार करना होगा और इसे गले लगाना होगा और टीम में योगदान देने के लिए अग्रसर रहना होगा.’

ईशान किशन या केएस भरत

इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत के पास दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. एक हैं केएस भरत तो दूसरे हैं ईशान किशन. डिबेट लगातार चल रहा है कि किसे मौका दिया जाएगा. इसकी पूर्णरूपेण जानकारी तो कल टाॅस के वक्त ही पता चलेगा.

ऐसा है भारत का स्क्वॉड

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर).

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

ALSO READ:WTC फाइनल में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के ये 2 स्टार खिलाड़ी, इंग्लैंड में सबसे तगड़ा है रिकॉर्ड